Meerut news: सांप्रदायिक तनाव के बाद मेरठ ‘हाई अलर्ट’, चप्पे-चप्पे पर पुलिस

Meerut news: मेरठ में अभी दो दिन पहले ही एसएसपी और डीएम ने पुलिस लाइन में बहुदेशीय हॉल में सभी धर्मो के गणमान्य लोगो के साथ शांति बैठक की थी।

Report :  Sushil Kumar
Update:2023-03-06 17:23 IST

High Alert In Meerut After Communal Ruckus

Meerut news: ब्रह्मपुरी में दो समुदाय के बीच टकराव होने के बाद शहर में दूसरे दिन जगह-जगह पुलिस तैनात रही। एडीजी-आईजी ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया, लोगों से बातचीत कर शांति बनाए रखने की अपील की। बता दें कि कल रात शहर की घनी आबादी वाले इलाके ब्रह्मपुरी क्षेत्र में होली के चंदे को लेकर सांप्रदायिक बवाल हो गया था। बवाल में कम से कम आधा दर्जन लोग घायल हुए थे। हमले में एक पक्ष से अंकित, मल्लू और अमित घायल हुए हैं। दूसरे पक्ष से सुहैल, मोईन, आस मोहम्मद, नाजिम और लल्ला भी घायल हैं। ये सभी अस्पताल में भर्ती बताए जा रहे हैं। आरोपियों की शिनाख्त करने के लिए घटना से संबंधित वीडियो फुटेज जुटाई जा रही है। कल रात की इस घटना के बाद जनपद में अलर्ट जारी कर शहर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

फुस्स साबित हुई ‘पीस कमेटी’ की मीटिंग

मेरठ में अभी दो दिन पहले ही एसएसपी और डीएम ने पुलिस लाइन में बहुदेशीय हॉल में सभी धर्मो के गणमान्य लोगो के साथ शांति बैठक की थी। जिसमें जिले के सभी थानेदार मौजूद थे और लोगों ने आश्वासन दिया था कि होली और शब-ए-बारात को लेकर शांति बनाए रखेंगे। लेकिन पीस कमेटी की इस मीटिंग के दो दिन बाद ही ये घटना घटित हो गई। घटना के संबंध में आज ब्रहमपुरी थाने में पूर्वा इलाही बख्श निवासी अमित गुप्ता ने दूसरे पक्ष के पांच युवकों को नामजद करते हुए तहरीर दी है।

क्या कहते हैं पुलिस कप्तान

जिले के एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने घटना की वजह के बारे में बताया है कि ‘शराब पीने के बाद दो युवक होलिका दहन के लिए चंदा जमा कर रहे थे। इस बीच वहां से गुज़र रहे दूसरे संप्रदाय के युवक ने कोई टिप्पणी कर दी। इसे लेकर दोनों के बीच पहले कहासुनी फिर मारपीट होने लगी। युवकों के पड़ोसी होने के कारण परिवार की महिलाएं भी झगड़े में शामिल हो गईं। दोनों ओर से पथराव भी हुआ।’ एसएसपी ने फिलहाल स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में होने का दावा का किया है। वहीं आज हिन्दू जागरण मंच के पूर्व महानगर अध्यक्ष सचिन सिरोही ने घटनास्थल जाकर लोगों से घटना के बारे में जानकारी ली। उन्होंने अस्पताल जाकर घायलों का हालचाल भी जाना। सचिन सिरोही ने घटना के आरोपितों के घर बुलडोजर चलाने की मांग करते हुए कहा कि माहौल खराब करने वालों को ऐसा सबक सिखाया जाना चाहिए कि दोबारा वे ऐसा करना तो दूर उसके बारे में सोच भी नहीं सकें।    

Tags:    

Similar News