Muzaffarnagar News: एनआरआइ सहित 11 लोग हिमाचल में लापता, सीएम योगी से परिवार ने लगाई मदद की गुहार

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद के ताल्लुक रखने वाला एक एनआरआइ परिवार हिमाचल में लापता हो गया है। उनके अलावा 11 अन्य लोग हिमाचल में गुमशुदा हैं।

Update:2023-07-12 16:02 IST

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद के ताल्लुक रखने वाला एक एनआरआइ परिवार हिमाचल में लापता हो गया है। उनके अलावा 11 अन्य लोग हिमाचल में गुमशुदा हैं। यह सभी लोग छुट्टियों में हिमाचल प्रदेश घूमने गए थे।

कुल्लू मनाली घूमने के लिए निकले थे, टूटा संपर्क

जानकारी के मुताबिक दोहा कतर स्थित शांति निकेतन इंडियन स्कूल में 20 सालों से टीचर के पद पर काम करने वाले तनवीर मेहंदी मूल रूप से मुजफ्फरनगर जनपद के सैदपुरा गांव के निवासी हैं। कुछ दिन पूर्व वो छुट्टी बिताने के लिए मुजफ्फरनगर जनपद के नगर में स्थित अंबा बिहार कॉलोनी निवासी अपने छोटे भाई शहजाद नबी के घर पहुंचे थे। जहां से वह पांच जुलाई को हिमाचल प्रदेश के कुल्लू मनाली में घूमने के लिए गए थे। लेकिन शहजाद नबी का नौ जुलाई के बाद से अपने भाई से कोई संपर्क नहीं हो पाया।

दिल्ली के 11 लोग भी हैं साथ

बताया जा रहा है कि शहजाद नबी के बड़े भाई तनवीर मेहंदी, भाभी शबाना परवीन, भतीजा डॉक्टर जैब मेहंदी और भतीजी फातमा तनवीर सहित दिल्ली के 11 लोग कुल्लू मनाली में घूमने के लिए गए थे। कुल्लू मनाली में पिछले कई दिनों से हो रही तेज बरसात के चलते उनसे कोई संपर्क नहीं हो पाया है। जिसके बाद अपने लापता भाई के परिवार की सकुशल बरामदगी के लिए शहजाद नबी ने मुजफ्फरनगर जनपद में डीएम ऑफिस कॉल कर इस बाबत जानकारी दी है।

व्यास नदी के पास के होटल में रूकने की दी थी जानकारी

लापता तनवीर मेहंदी के छोटे भाई शहजाद नबी ने बताया है कि दो दिन पहले उनकी आखिरी बार अपने भाई तनवीर मेहंदी से बात हुई थी। उसके बाद उनसे कोई संपर्क नहीं हुआ है। आखिरी बार हुई बात में तनवीर मेहंदी ने अपने भाई से बताया था कि वह व्यास नदी के बराबर में स्थित किसी एयरलैंड होटल में ठहरे हैं। उस समय तनवीर मेहंदी ने फोन पर अपने भाई को ये भी बताया था कि यहां मौसम बहुत खराब है और व्यास नदी भी बहुत तेज बह रही है। शहजाद नबी ने बताया कि वो लगातार एनडीआरएफ (NDRF) व अन्य सब जगह कॉल कर चुके हैं, पर किसी से कोई रिस्पांस नहीं मिल रहा है। अभी तक उनके भाई और अन्य लोगों का कुछ पता नहीं चला है। मगर, कल शाम के समय यहां डीएम ऑफिस पर कॉल की तो यहां पर मदद का भरोसा दिया गया है।

फोन पर सुनीं थीं भयानक आवाजें

लापता तनवीर मेहंदी के छोटे भाई शहजाद नबी ने बताया कि जब लास्ट में उनसे बात हुई थी और उसके बाद में उनका फोन कट गया, फिर बात नहीं हुई। उस वक्त फोन पर बहुत तेज आवाज व्यास नदी के पानी की आ रही थी। बहुत खौफनाक आवाज थी और भाई ने बताया था कि नीचे का एटीएम भी बह चुका था। अब तो बस प्रशासन से उम्मीद है कि किसी तरह एयरलिफ्ट या हेलीकॉप्टर भेजकर भाई को वापस लाया जाए।

सीएम योगी से लगाई गुहार

शहजाद नबी का ने कहा कि मेरी योगी साहब से मेरी प्रार्थना है कि किसी तरह हेलीकॉप्टर भेज कर मेरे भाई को बुलाया जाए। भाई के साथ जो फैमिली है, टोटल 11-12 आदमी हैं बाकी दिल्ली के लोग हैं। प्रशासन के लोग बस यह आश्वासन दे रहे हैं कि एअरलिफ्ट कराने की उम्मीद है। हमें बस इतना ही बता दिया जाए कि वो होटल सुरक्षित है कि नहीं तो हम थोड़ी राहत की सांस ले लें।

Tags:    

Similar News