Lucknow News: मुख्तार अंसारी की कब्जाई जमीन पर बनेंगे गरीबों के घरौंदे, LDA की बैठक में लिया गया निर्णय

Lucknow News: माफिया मुख्तार अंसारी की कब्जाई निष्क्रांत जमीन पर गरीबों के लिए आशियाने बनाए जाएंगे। एलडीए ने बैठक में ये फैसला लिया है।

Update: 2023-08-06 10:10 GMT
 Lucknow Development Authority (Image- Social media)

Lucknow News: माफिया मुख्तार अंसारी के परिवार की ओर से कब्जाई गई निष्क्रांत जमीन पर गरीबों के आशियाने बनाए जाएंगे। एलडीए यहां 72 ईडब्ल्यूएस फ्लैट बनाएगा। ये फ्लैट 2,321.54 वर्गमीटर क्षेत्रफल में बनाए जाएंगे। जो लगभग 7.8 करोड़ रुपये की लागत में बनकर तैयार होंगे। गरीबों के लिए यह फ्लैट प्रधानमंत्री योजना के तहत बनाए जाएंगे। चार मंजिला वाले इन फ्लैटों के लिए एलडीए ने डीपीआर भी बना लिया है।

एलडीए की बैठक में लिया गया निर्णय

इसे लेकर शनिवार को एलडीए की बैठक हुई थी। इसमें निष्क्रांत की जमीन को राजस्व विभाग से प्राप्त करने में आ रही कठिनाइयों पर चर्चा की गई। इसके साथ ही बैठक में वित्त अनुभाग से 7.8 करोड़ रुपये का बजट जारी करने का भी निर्णय लिया गया था।

मुख्तार अंसारी और उसके रिश्तेदारों ने डालीबाग स्थित तिलक मार्ग बटलर गंज एक्सटेंशन में निष्क्रांत की भूमि पर कब्जा कर रखा था। इस जमीन को निशुल्क उपलब्ध कराकर गरीबों के लिए फ्लैट बनाने के लिए एलडीए उपाध्यक्ष डा. इंद्रमणि त्रिपाठी ने डीएम सूर्यपाल गंगवार को पत्र लिखा था। वहीं, डीएम ने भी राजस्व परिषद से इस जमीन को हस्तांतरण प्रक्रिया पूरी करने को लेकर पत्र लिखा था।

साल 2020 में ध्वस्त किए गए थे बंगले

मुख्तार अंसारी और उसके बेटे के निष्क्रांत जमीन पर कब्जा कर बनाए गए बंगले को एलडीए ने साल 2020 में ध्वस्त किया था। वहीं, उसके बहनोई एजाज और उसकी बहन फहमीदा अंसारी का बंगला भी कब्जा की गई निष्क्रांत की जमीन पर बना है। जियामऊ गांव परगना और तहसील लखनऊ के खसरा संख्या 93 का कुल रकबा पांच बीघा तीन बिस्वा और 10 बिस्वांसी है। यह जमीन उसी खसरा 93 का अंश है। एलडीए जिस जमीन पर गरीबों के मकान बनाएगा, उसके कुछ हिस्से को डीएम गाजीपुर कुर्क कर चुके हैं।

Tags:    

Similar News