शादियों में धूम धड़ाका: शुरू गेस्ट हाउसों की बुकिंग, इन नियमों करना होगा पालन

शादी हो और धूम-धड़ाका न हो तो शादी अधूरी-अधूरी लगती है। कोरोना काल में भी कुछ ऐसा ही हुआ कि धूम-धड़ाका तो दूर की बात सभी रिश्तेदारों को भी नहीं बुलाया जा सका।

Update: 2020-10-01 07:52 GMT
गेस्ट हाउसों की बुकिंग हुई शुरू, अब शादी में मचा पाएंगे धूम-धड़ाका (social media)

औरैया: कोरोना काल में शादी सहालगों में पूरी तरह ब्रेक लगा गया था। अगर कोई व्यक्ति शादी कर भी रहा था तो निर्धारित लोगों को ही शामिल होने के निर्देश दिए गए थे। अब स्थितियां सामान्य होने लगी हैं जिस पर लोग मुहुर्त छटवाकर शादी की तैयारियों में जुट गए हैं। नवंबर माह में एक बार फिर से धूमधाम के साथ शादी किए जाने की तैयारियां लोग अभी से करने लगे हैं। अब एक बार फिर से धूमधाम से शादियों में लोग मस्ती करते नजर आएंगे।

ये भी पढ़ें:यूपी में अजब कारनामा: 1235 महिलाएं साल में दो बार बनी माँ, सरकार का बड़ा घोटाला

शादी हो और धूम-धड़ाका न हो तो शादी अधूरी-अधूरी लगती है

शादी हो और धूम-धड़ाका न हो तो शादी अधूरी-अधूरी लगती है। कोरोना काल में भी कुछ ऐसा ही हुआ कि धूम-धड़ाका तो दूर की बात सभी रिश्तेदारों को भी नहीं बुलाया जा सका। मार्च में लॉकडाउन लगने के बाद लोगों ने सोचा था कि जल्द ही इस कोरोना संक्रमण से छुटकारा मिल जाएगा लेकिन यह संक्रमण घटने की बजाए दिन व दिन बढ़ने लगा। यही कारण रहा कि लोगों ने सहालग में कम से कम ही शादी की।

DJ Director Rinku Mishra (social media)

कई लोगों ने तो शादी की तारीख आगे बढ़वा ली थी। कोरोना काल में शादी पूरी तरह से फीकी पड़ गई थी। अब स्थिति सामान्य होने के बाद बाजारों में भी रौनक लौटने लगी है। नवंबर माह में 14, 22, 24, 27, 28 व एक व दो दिसंबर को सहालग है। लोगों ने निर्धारित तारीखों पर मुहुर्त छटवा लिए हैं और अभी से ही तैयारियां करनी शुरू कर दी हैं। लोगों ने अभी से ही बैंडवाजा, डीजे, हलवाई, गाड़ियां बुक करना शुरू कर दिया है और शादी में धूम-धड़ाका करने की तैयारियां शुरू कर दी हैं।

बुकिंग हुई शुरू तो लौटी मुस्कान

कोरोना काल में पिछली सहालग तो पूरी तरह से चौपट हो गई थी। अब स्थितियां सामान्य हुई हैं तो बुकिंग भी शुरू हो गई हैं। डीजे संचालक रिंकू मिश्रा ने बताया कि पिछले छह माह में पूरी तरह से उनका व्यापार चौपट हो गया था। एक भी बुकिंग न होने के कारण वह पूरी तरह से बेरोजगार हो गए थे। उन्होंने बताया कि मुश्किल की घड़ी में उन्हें कर्मचारी व दुकान का किराया देना पड़ा। जबकि आमदनी एक भी रुपये की नहीं हुई। नवंबर माह में पांच-छह डीजे व लाइट्स की बुकिंग हुई तो थोड़ी राहत जरूर मिली है।

ये भी पढ़ें:खुल रहे स्कूल: सरकार ने जारी की गाइडलाइन्स, बदल गए सब नियम

Acharya Virendra Mohan Shukla (social media)

नवंबर में हैं पांच सहालगें

नवंबर व दिसंबर माह में 5 सहालगें हैं लोग शादी धूमधाम से करने के लिए तैयारियां भी करने लगे हैं। कोरोना काल के चलते पिछले छह माह से शादियों में रोक सी लग गई थी। आचार्य वीरेंद्र मोहन शुक्ला ने बताया कि नवंबर माह में 14, 22, 24, 27, 28 व एक व दो दिसंबर को सहालग है। यह तिथियां मुहुर्त के हिसाब से अच्छी हैं। इसके बाद अप्रैल माह से फिर से सहालगें शुरू होगी।

रिपोर्टर- प्रवेश चतुर्वेदी, औरैया

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News