रायबरेली: सोशल डिस्टेंसिंग पालन करते हुए बच्चों ने शुरू की पढ़ाई

पूरे देश में कोविड 19 का कहर बरपा रहा है। जिससे देश की जिन्दगी लगभग थम सी गई है। महामारी के चलते लगे लॉकडाउन के बाद शुरू हुई अनलॉक की प्रक्रिया ने थोड़ी राहत देनी शुरू की तो आज से कड़े दिशा निर्देशों के साथ कक्षा 9 से कक्षा 12 तक के बच्चों के लिए स्कूल खोल दिये गए।

Update:2020-10-19 17:05 IST
रायबरेली: सोशल डिस्टेंसिंग पालन करते हुए बच्चों ने शुरू की पढ़ाई (Photo by social media)

रायबरेली: कोरोना महामारी के चलते 6 महीने बाद से बंद चल रहे स्कूल आज सरकार ने सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर नियम कायदों का पालन करते हुए शुरू कर दिए गए। कक्षा 9 से लेकर कक्षा 12 तक के बच्चों के लिए शुरू हुई कक्षाओं को लेकर स्कूल प्रसाशन पूरी तरह सतर्क रहा । सेनेटाइजेशन से लेकर सोसल डिटेनसिंग का प्लान भी कराया गया और कक्षा में बच्चों की संख्या पर भी विशेष ध्यान दिया गया। लगभग 6 माह से बंद चल रहे स्कूलों के खुलने से बच्चों में उत्साह रहा ।

ये भी पढ़ें:सीएम रावत ने नमामि गंगे कार्यक्रम के अन्तर्गत किया इन कार्यों का उद्घाटन

कक्षा 9 से कक्षा 12 तक के बच्चों के लिए स्कूल खोल दिये गए

पूरे देश में कोविड 19 का कहर बरपा रहा है। जिससे देश की जिन्दगी लगभग थम सी गई है। महामारी के चलते लगे लॉकडाउन के बाद शुरू हुई अनलॉक की प्रक्रिया ने थोड़ी राहत देनी शुरू की तो आज से कड़े दिशा निर्देशों के साथ कक्षा 9 से कक्षा 12 तक के बच्चों के लिए स्कूल खोल दिये गए। स्कूल प्रशासन ने पूरी तैयारी के साथ स्कूल का गेट खोला। सेनेटाइजेशन, और शोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मुंह पर मास्क और ग्लब्स लगाए बच्चे उत्साह से लबरेज दिखे। लगभग 6 महीनों के बाद स्कूल पंहुचे बच्चो और शिक्षकों ने क्लास में पढ़ाई की शुरूआत की।

raebareli-school (Photo by social media)

स्कूल प्रशासन ने कक्षाओं की शुरूआत के लिए खुशी व्यक्त करते हुए बताया

स्कूल प्रशासन ने कक्षाओं की शुरूआत के लिए खुशी व्यक्त करते हुए बताया कि कक्षाओं की शुरुआत से आने वाले समय मे होने वाली बोर्ड की परीक्षाओं के लिए तैयारी पर विशेष प्रभाव पड़ेगा। हालांकि ऑनलाइन पढ़ाई चल रही थी ,लेकिन कक्षा में बच्चे शिक्षकों के व्याख्यान को ज्यादा समझते है और साथ ही वह घर मे पढ़ाई के लिए ज्यादा समय देने के बाउजूद स्कूल की पढ़ाई में विश्वास रखते है। हालांकि दिशा निर्देशों के पालन में स्कूलों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा लेकिन फिर भी आज से स्कूल खुल गए। दो पालियों में शुरू हुई कक्षाओं के लिए बच्चों की उपस्थिति की प्रतिशत का भी ख्याल रक्खा गया है। आए साथ ही बच्चों के परिजनो से पूरे जिले में शपथ पत्र 45 हजार शपथ पत्र भी लिए गए है।

raebareli-school (Photo by social media)

ये भी पढ़ें:सीएम रावत ने उत्तराखंड के उत्पादों के लिए अम्ब्रेला ब्रांड बनाए जाने के दिए निर्देश

एनएसपीएस के प्रबंधक शशिकान्त शर्मा अपने स्कूल में विशेष इंतजामात कराए

एनएसपीएस के प्रबंधक शशिकान्त शर्मा अपने स्कूल में सोशल डिस्टेंसिंग और मास के साथ बच्चों की देखभाल के लिए विशेष इंतजामात कराए गए। वही एस जेएस स्कूल के एम डी रमेश बहादुर सिंह ने अपने ही विद्यालय में छात्रों को सेन्ट्रैजेशन व हैंड ग्लव्स और सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर अच्छी व्यवस्था की गई है और किसी भी बच्चे की कोई भी दिक्कत होने पर तत्काल डॉक्टर की टीम भी मुहैया कराने का बंदोबस्त भी किया गया है। वहीं केंद्रीय विद्यालय में भी बच्चों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए स्कूल में पहुंचे।

नरेन्द्र सिंह, रायबरेली

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News