चीन विरोधी नारों से गूंजा यूपी का ये जिला, शहीदों को ऐसे दी श्रद्धांजलि

जयहिंद युवा सेना के संस्थापक सूबेदार रि पवन सिंह ने आज शाम रायबरेली जिले के जयहिंद युवा सेना खेल मैदान में गवालन घाटी में चीनी सेना के साथ खूनी झड़प में शहीद हुए 20 भारतीय जवानों को अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि देने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया।

Update: 2020-06-18 18:20 GMT

रायबरेली- जयहिंद युवा सेना के संस्थापक सूबेदार रि पवन सिंह ने आज शाम रायबरेली जिले के जयहिंद युवा सेना खेल मैदान में गवालन घाटी में चीनी सेना के साथ खूनी झड़प में शहीद हुए 20 भारतीय जवानों को अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि देने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसमें जयहिन्द युवा सेना के पदाधिकारियों, सैनिकों, बुजुर्गो और बच्चों ने श्रद्धांजलि दी।

चीन से व्यापार बंद कर चीन की आर्थिक बर्बादी ही है विकल्प

सुबेदार रि पवन सिंह ने बताया कि हम‌ चाइना की सीमा LAC पर सर्विस कर चुका हूं उंहोंने बताया कि चाइना हमेशा हड़प नीति पर काम करता है 1962 से लेकर ऐसी ही धोखेबाजी आज तक कर रहा है‌।

[video data-width="640" data-height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/06/VID-20200618-WA0066.mp4"][/video]

2017 मे धोकलाम मे भी हरकत की पर सफल नही 2020 मे पैंगांग, त्सो, गवालन घाटी में हरकत की पर हमारी सेना ने फिर विफल कर दिया। हांलाकि चीनी सेना ने पहले‌ हमले‌ की योजना बना रखी थी और भारतीय सैनिकों पर धोखे से लोहे लकडिंयों में कटीले तार बांध रखे थे जिससे निहत्थे सैनिक संभल नही पाये। फिर भी उनसे डटकर मुकाबला किया और बड़ी संख्या मे चीनी सैनिकों को मार गिराया। 20 सैनिक शहीद होते होते चीनी सेना को यह संदेश दे गये कि हम खाली हाथ ही काफी हैं।

ये भी पढ़ेंः एक सैनिक के बदले- तीन मारो, इस सीएम ने उठाई सेना के लिए ये मांग

जयहिंद युवा सेना खेल मैदान में शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि

जयहिंद युवा सेना ने शहीदों‌ को पुष्प‌ अर्पित कर अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि दी ‌और सभी ने भगवान से प्रार्थना की कि शहीदों के ‌परिजनों को यह महान दुख सहन करने की शक्ति दे।

वहीं जयहिन्द युवा सेना के सैनिकों ने चीनी राष्ट्रपति और चीनी सेना के धोखेबाज धोखेबाज के नारे लगाए और भारतीय सेना जिंदाबाद के नारे लगाए सैनिकों तुम संघर्ष करो हम तुम्हारे साथ है के नारे लगाए।

'चीनी सेना धोखेबाज धोखेबाज' के नारों से गूंजा जयहिंद युवा सेना खेल मैदान

सुबेदार रि पवन सिंह ने सरकार से मांग की कि चीन को दुश्मन देश घोषित करे व्यापार बंद हो भारत के अंदर चाइना के सारे प्रोजेक्ट रद्द हो चाइना को हराना है तो उसकी अर्थ व्यवस्था बर्बाद करके हराया जा सकता है।

यहां बताते चलें सुबेदार रि पवन सिंह ने युवाओं से आह्वान किया कि युद्ध की स्थिति में युवा सिविल प्रशासन के साथ सहायता, रक्तदान और जरूरत पड़े तो सीमा पर तैनाती के लिए तैयार रहें।

रिपोर्टर -नरेंद्र सिंह

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News