Lucknow में खुला भारत का पहला E-Electric Smart Mobility Hub, ऑनलाइन बुक करने की मिलेगी सुविधा

Lucknow News Today: पिछले कुछ महीनों में ई-माइक्रोमोबिलिटी ने 300% की भारी वृद्धि देखी है, जो दिखाता है कि दुनिया तेजी से बिजली से चलने वाले सूक्ष्म वाहनों की ओर बढ़ रही है।

Report :  Shashwat Mishra
Published By :  Shreya
Update: 2022-05-17 13:33 GMT

गुड्स ई व्हीलर्स का वी.के. सोनकिया ने किया उद्घाटन (फोटो- आशुतोष त्रिपाठी, न्यूजट्रैक)

E-Electric Smart Mobility Hub In Lucknow: भारत का पहला ई-इलेक्ट्रिक स्मार्ट मोबिलिटी हब (E- Electric Smart Mobility Hub) राजधानी लखनऊ (Lucknow) के निशातगंज में गुड्स ई व्हीलर्स के नाम से खुला, जहां पर उपभोक्ता अपने पसंदीदा वाहन को ऑनलाइन बुक करने के साथ ही 800 से अधिक वाहनों का चुनाव कर सकेंगे। यहां पर गुड्स ई व्हीलर्स के साथ व्यक्तिगत मोबिलिटी में क्रांति लाने की तैयारी है। जिसका उद्घाटन मंगलवार को अतिरिक्त परिवहन आयुक्त वी.के. सोनकिया (V.K. Sonakia) ने किया।

भारत का पहला भौतिक स्मार्ट मोबिलिटी हब

स्मार्ट मोबिलिटी हब ग्राहकों को माइक्रोमोबिलिटी वाहनों का अनुभव करने और e Wheelers.in पर अपने पसंदीदा वाहन को ऑनलाइन बुक करने की सुविधा प्रदान करेगा। ई-माइक्रोमोबिलिटी सबसे बड़ा ऑनलाइन ई-मोबिलिटी बाज़ार है, 800 से अधिक मॉडलों के साथ ई-माइक्रोमोबिलिटी के अनुभव को स्पोर्टी और मज़ेदार बनाने के लिए भारत का पहला भौतिक स्मार्ट मोबिलिटी हब खोला है।

(फोटो- आशुतोष त्रिपाठी, न्यूजट्रैक)

ये हैं खासियत

इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रीमियम ब्रांडों के लिए वन-स्टॉप सेंटर के तौर पर लखनऊ शहर के निशातगंज इलाके में 'गुड्स ई-व्हीलर्स' का जीवनशैली में बदलाव, पेट्रोल और डीज़ल की कीमतें, शहरों में यातायात की भीड़ और कम दूरी की यात्रा की जरूरतें यात्रियों को माइक्रोमोबिलिटी की ओर आकर्षित कर रही हैं। परिवहन का यह तरीका व्यक्तिगत और विशेष रूप से शहरी वातावरण के लिए क्यूरेट किया गया है। ये छोटे और हल्के वाहन हैं, जिन्हें कम दूरी की यात्रा और दैनिक आवागमन के लिए डिज़ाइन किया गया है।

आज कल माइक्रोमोबिलिटी को eMicromobility द्वारा होवरबोर्ड्स, eScoots, eBicycles, eScooters, और eMotorcycles के साथ प्रतिस्थापित किया जा रहा है। ये विकल्प अत्याधुनिक बैटरी तकनीक का उपयोग करके लोगों को शहर में घूमने का बहुत आसान तरीका प्रदान करते हैं।

(फोटो- आशुतोष त्रिपाठी, न्यूजट्रैक)

ई-माइक्रोमोबिलिटी में 300% की भारी वृद्धि

इस मौके पर गुड्स ई व्हीलर्स के प्रोपराइटर एन.यू. आलम ने बताया कि पिछले कुछ महीनों में ई-माइक्रोमोबिलिटी ने 300% की भारी वृद्धि देखी है, जो दिखाता है कि दुनिया तेजी से बिजली से चलने वाले सूक्ष्म वाहनों की ओर बढ़ रही है। इनकी मांग इकोफ्रैन्ड्ली, उपयोग में आसान और रखरखाव में आसान विशेषताओं के कारण, हर दिन बढ़ रही है और हर उम्र और वर्ग का व्यक्ति अब इस को आज़माने के लिए उत्सुक होता दिख रहा है।

इस मौके पर गुड्स ई-व्हीलर्स के प्रोपराइटर एनयू आलम, ई-व्हीलर्स मोबिलिटी सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड के संस्थापक-सीईओ वासु देवा रेड्डी बीराला, बिजनेस हेड स्वाति कुमार, स्टेट हेड ई-व्हीलर्स मोबिलिटी सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड धीरज गुप्ता और कंपनी के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News