यूपी में आतंकी साया! कई जिलों में अलर्ट जारी, सड़कों पर नजर आई सेना

यूपी में आतंकी संकट के बादल दिखाई दे रहे हैं। भारत नेपाल-सीमा से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां आतंकियों की घुसपैठ की सूचना से सीमा पर चौकशी बढ़ा दी गई एसएसबी और पुलिस के जवान नेपाल सीमा से आने जाने वाले सभी लोगों को गहनता से जांच कर रही है। साथ ही साथ रेलवे स्टेशन व बस अड्डों पर भी जांच हो रही है।

Update: 2020-01-07 07:33 GMT

बहराइच: यूपी में आतंकी संकट के बादल दिखाई दे रहे हैं। भारत नेपाल-सीमा से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां आतंकियों की घुसपैठ की सूचना से सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई एसएसबी और पुलिस के जवान नेपाल सीमा से आने जाने वाले सभी लोगों को गहनता से जांच कर रही है। साथ ही साथ रेलवे स्टेशन व बस अड्डों पर भी जांच हो रही है।

सीमा पर चौकसी बढ़ाई गई

चेकिंग अभियान में भारत-नेपाल सीमा पर अलर्ट के बाद रुपईडीहा, मोतीपुर, मूर्तिहा, सुजौली थानों पर से आने जाने वाले लोगों की जांच एसएसबी पुलिस द्वारा की जा रही यात्रियों की पहचान पत्र की भी जांच की जा रही एसएसबी के 42 से वाहिनी के कमांडेंट प्रवीण कुमार ने बताया आई एस आई के आतंकियों को लेकर सीमा पर चौकसी बढ़ाई गई है। सीमा पर जवानों की ओर से सघन जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें—अभी-अभी कश्मीर में चली गोलियां: आतंकियों का था बड़ा प्लान, मौत बनकर बरसी सेना

डाक स्वाइट के साथ स्केनर की मदद से हर यात्री की जांच की जा रही है पुलिस व एसएसबी की टीम आने जाने वाले यात्रियों को नागरिक की पहचान पत्र की भी जांच की जा रही है जंगल सटे इलाकों में गश्त बढ़ाई गई पुलिस अधीक्षक डॉ गौरव ग्रोवर ने बताया कि गोरखपुर जोन की ओर से दो संदिग्ध आतंकियों के नेपाल सीमा से भागने का इनपुट दिया गया है इसके बाद नेपाल सीमा से सटे सभी थानों को अलर्ट कर दिया गया है।

नेपाल सीमा से जुड़े जिलों में अलर्ट घोषित

जंगल से सटे इलाकों में पुलिस की गश्त बढ़ा दी गई खुफिया एजेंसियों की ओर से दक्षिण भारत से जुड़े आई एस आई के दो आतंकियों ख्वाजा मोइनुद्दीन और अब्दुल समद की पहचान के साथ फोटो भी पुलिस को भेजे गए हैं इन दोनों आतंकियों के भारत नेपाल सीमा से सटे किसी जिले से नेपाल भागने की सूचना जारी की गई हैं नेपाल सीमा से जुड़े जिलों में अलर्ट घोषित कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें—5 सवाल JNU बवाल पर: क्या है किसी के पास इसका जवाब?

वहीं नेपाल सीमा से सटे जिलों में भी चौकसी बढ़ा दी गई है इसे लेकर सीमा पर एसएसबी और पुलिस के जवानों ने सघन चेकिंग अभियान शुरू कर दिया है हर आने जाने वालों की गहनता से जांच की जा रही है एसएसपी व पुलिस के जवान रेलवे स्टेशन बस अड्डे समेत कई अन्य स्थानों पर भी लोगों की जांच कर रहे हैं सतर्कता को लेकर लोगों की पहचान पत्र भी देखे जा रहे हैं।

Tags:    

Similar News