चाइल्ड लाइन का औचक निरीक्षण, अचानक पहुंची बाल कल्याण समिति

चाइल्ड लाइन जिला संयोजक अमरदीप बमोनिया ने कहा कोरोना महामारी के दौरान हुए लॉक डाउन के बाद कई तरह की समस्याऐं उत्पन्न हो गयी है।

Update: 2020-06-01 08:04 GMT
child line

झाँसी। बाल कल्याण समिति न्यायिक मजिस्ट्रेट द्वारा शिवाजी नगर में स्थित बच्चों की मदद के लिए चाइल्ड लाइन कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। जिसमें बाल कल्याण समिति (न्यायिक मजिस्ट्रेट) अध्यक्ष अनिल वर्मा, सदस्य राजीव लोचन, डा0 ममता जैन, नासिर अली रहे। चाइल्ड लाइन का निरीक्षण करते हुए उपस्थित रजिस्टर को देखा जहाॅ बच्चे रात्रि विश्राम करते है उस जगह को भी देखा कार्यालय में स्वच्छता की जाॅच कि गयी जिसमें सारी व्यबस्थाए सही व व्यबस्थित देखने को मिली।

बाल कल्याण समिति सदस्या डा0 ममता जैन ने नवाबाद पुलिस थाना द्वारा चाइल्ड लाइन के सुपुर्द की गयी बालिका से पूछताज की गयी जिसमें बालिका ने अपना पता कानपुर बताया। जिसके आधार पर उन्होने कहा कि कानपुर चाइल्ड लाइन एवं पुलिस की मदद से बालिका को अपने घर पहुचायें।

बाल कल्याण समिति

अध्यक्ष अनिल वर्मा ने चाइल्ड लाइन कोर्डिनेटर अमरदीप बमोनिया को निर्देशित किया कि बालिका का पता जाॅच कर जल्द से जल्द परिजनों के सुपुर्द करे। जिससे बालिका अपने घर पंहुच पाये। बाल कल्याण समिति सदस्य राजीव लोचन एवं नासिर अली ने टीम से कहा जो भी बच्चा चाइल्ड लाइन के सरक्षण में आ रहे है उन्हें सोशल डिस्टेंस के साथ मास्क एवं सेनेटाइजर का उपयोग कराये इस मौके पर चाइल्ड लाइन कोर्डिनेटर अमरदीप बमोनिया टीम से सोनिया पस्तोर, अरविन्द्र तिवारी, उपस्थित रहे।

गायों को दिया गया चारा

पूरे भारत में लॉकडाउन के चलते झाँसी में नगरा हाट के मैदान में निरंतर गौ सेवा की जा रही है लगातार गायों को चारा दिया जा रहा है | कार्यकर्ता मेहनत और पूरी लगन से गायों की सेवा मै तैयार रहते है झाँसी में प्रेमनगर नगरा हाट के मैदान में गायों का भरण-पोषण किया जा रहा है। लाकडाउन के कारण सब्जी बाजार लगना बंद हो गया। इससे गायों के सामने चारे की समस्या खड़ी हो गयी। गौ माता की सेवा की गई गौ माता को घास डाला गया।

आज 68 वें दिन नगरा हाट के मैदान में विशेष रूप से समाजसेवी के द्वारा यहां पर यह गौ सेवा की गई। इस अवसर पर पं. सियारामशरण चतुर्वेदी जी के साथ मे, राहुल साहू (समाज सेवी),जहीर कुरैशी,नरेश मिश्रा नगरा हाट ठेकेदार, सतेन्द्र तिवारी राकेश झा, नरेश बुंदेला,अमित पाण्डेय(समाजसेवी),संदीप साहू(नगरा),महेश साहू, सत्तार बाबा,रामकुमार ज्ञानी ,नीलू साहू ,सुमित रजक आदि लोग उपस्थित रहे और आज की गौ सेवा नरेंद्र राजोरिया, शील कोपरा, अभिषेक कुशवाहा, भुवनेश साहू जी के द्वारा की गई है।

पाकिस्तान में छिड़ेगा गृह युद्ध, अगर हो गया ऐसा तो, इमरान ने दुनिया से मांगी ये भीख

बच्चों को दे रहे भोजन

परमार्थ समाज संस्थान द्वारा संचालित चाइल्ड लाइन ने तालपुरा, खुशीपुरा, खजूरबाग बस्ती के जरूरतमंद लोगो को राशन सामग्री वितरण की गई।

चाइल्ड लाइन जिला संयोजक अमरदीप बमोनिया ने कहा कोरोना महामारी के दौरान हुए लॉक डाउन के बाद कई तरह की समस्याऐं उत्पन्न हो गयी है। सबसे ज्यादा असर उन लौगो पर पडा है जो रोज खाने कमाने का कार्य करते है। चाइल्ड लाइन टीम ने इस दौरान आउटरीच के माध्यम से देखा कि रोज खाने कमाने बाले परिवारों के बच्चों पर भोजन की गंम्भीर समस्या उत्पन्न्न हो गयी है।

ऐसे में चाइल्ड लाइन टीम ने तत्काल ही जरूरतमंद परिवार को राशन सामग्री वितरण की उन्होने कहा कि बच्चों के हित के लिए इस लॉक डाउन में चाइल्ड लाइन टीम हर संभव प्रयास कर रही हैं, कि कोई भी बच्चों को भोजन की समस्या का सामना न करना पडे।

उन्होने कहा चाइल्ड लाइन परिवारों की मदद के साथ-साथ कोरोना वायरस के बचाव हेतु जानकारी देने हेतु आवश्यक काउसलिंग सेवा चालू चालू कि गयी है ऐसी स्थिति में बच्चों पर कोई असर न पडे। इस मौके पर चाइल्ड लाइन टीम से सोनिया पस्तोर, ललिता वर्मा, महताव, अरविन्द्र तिवारी, आदि लोगों ने राशन सामग्री वितरण करने में अहम भूमिका निभाई।

रिपोर्टर- बी के कुशवाहा, झाँसी

लॉक डाउन ख़त्म होते ही आज विधानसभा कार्यालय पहुंचे कर्मचारी, देखें तस्वीरें

Tags:    

Similar News