Jaunpur News: एक दिन की जिलाधिकारी बनकर सेजल गुप्ता ने सम्पूर्ण समाधान दिवस पर की सुनवाई

Jaunpur News: आज सांकेतिक रूप में सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जनपद की होनहार बिटिया सेजल गुप्ता को एक दिन के लिए जिलाधिकारी ने सांकेतिक प्रभार दिया है।

Report :  Kapil Dev Maurya
Update:2024-10-05 22:32 IST

एक दिन की जिलाधिकारी बनकर सेजल गुप्ता ने सम्पूर्ण समाधान दिवस पर की सुनवाई: Photo- Newstrack

Jaunpur News: मिशन शक्ति फेज-5 के अन्तर्गत महिलाओं के सशक्तिकरण एवं स्वावलम्बन हेतु तहसील सदर में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जनपद में यूपी बोर्ड 2024 इन्टर मीडिएट की परीक्षा में (96.2 प्रतिशत) अंक पाकर शीर्ष स्थान प्राप्त करने वाली प्रतिभावान बेटी सेजल गुप्ता को जिलाधिकारी डा0 दिनेश चन्द्र ने बालिकाओं तथा महिलाओं द्वारा सांकेतिक भूमिका निर्वहन कार्यक्रम के तहत एक दिन के लिए जिलाधिकारी नियुक्त किया। उन्होंने सेजल गुप्ता को डायरी पेन देकर सम्मानित भी किया।  

इस दौरान जिलाधिकारी के निर्देशन में सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए सेजल गुप्ता ने आये हुए फरियादियों की जनसुनवाई करते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को दिशा निर्देश दिया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि देश और प्रदेश में महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए हर सम्भव प्रयास किए जा रहे है। शारदीय नवरात्रि के प्रथम दिन मिशन शक्ति के पांचवे चरण का शुभारम्भ किया गया है।

सेजल गुप्ता बनीं एक दिन के लिए जिलाधिकारी

प्रदेश की बेटियाँ स्वस्थ, स्वावलम्बी हो, इसी क्रम में आज सांकेतिक रूप में सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जनपद की होनहार बिटिया सेजल गुप्ता को एक दिन के लिए जिलाधिकारी ने सांकेतिक प्रभार दिया है। इससे अन्य बच्चियों को भी प्रेरणा मिलेगी जो जीवन में कुछ बनना चाहती है।

सेजल गुप्ता ने कहा कि वह आज बहुत गौरवान्वित महसूस कर रही है। मुख्यमंत्री जी के द्वारा महिलाओं की सुरक्षा एवं स्वावलम्बन के लिए प्रयास किए जा रहे है। इससे सभी महिलाओं को आगे बढने का प्रोत्साहन मिलेगा। तहसील सदर में जिलाधिकारी के समक्ष कुल 92 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए जिनमें से 17 का मौके पर ही निस्तारण किया गया।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक डा0 अजय पाल शर्मा, ज्वाइन्ट मजिस्ट्रेट इशिता किशोर, उप जिलाधिकारी सदर पवन कुमार सिंह, तहसीलदार सौरभ कुमार, सीओ सिटी देवेश सिंह, जिला विकास अधिकारी मीनाक्षी देवी, परियोजना निदेशक कृष्ण करुणकर पाण्डेय, बेसिक शिक्षा अधिकारी डा0 गोरखनाथ पटेल, जिला प्रोबेशन अधिकारी विजय पांडेय सहित अन्य जिलास्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे। इसी क्रम में जिलाधिकारी के द्वारा तहसील मछलीशहर में भी आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर उपस्थित होकर सभी जिलास्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि फरियादियों की समस्याओं को गम्भीरता पूर्वक सुनते हुए गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करायें।

Tags:    

Similar News