Jaunpur Loksabha Seat: बसपा ने श्रीकला का जौनपुर से काटा टिकट, श्याम सिंह यादव को बनाया प्रत्याशी

Jaunpur Loksabha Seat: बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने जौनपुर से बाहुबली नेता धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्डी का टिकट काट दिया है।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2024-05-06 03:48 GMT

श्रीकला रेड्डी, मायावती और श्याम सिंह यादव (Pic: Social Media)

Jaunpur Loksabha Seat: उत्तर प्रदेश के सियासी गलियारों से एक बड़ी खबर सामने आई है। मिली जानकारी के अनुसार, जौनपुर से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) चीफ मायावती ने बाहुबली नेता धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला का टिकट काट दिया है। उनकी जगह पर अपने मौजूदा सांसद श्याम सिंह यादव को टिकट दिया गया है। श्याम सिंह यादव आज यानि सोमवार को नामांकन दाखिल करेंगे। वहीं, श्रीकला पहले ही बीएसपी उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल कर चुकी हैं।

धनंजय सिंह ने बुलाई बैठक

पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्डी के टिकट कटने की पुष्टि खुद श्याम सिंह यादव और बहुजन समाज पार्टी के जिला अध्यक्ष संग्राम भारती ने की है। वहीं, सूत्रों से जानकारी मिल रही है  कि टिकट कटने के बाद धनंजय सिंह ने अपने आवास पर करीबी लोगों की बैठक बुलाई है। बैठक में निर्णय लिया जाएगा कि उनकी पत्नी किसी अन्य पार्टी के बैनर तले चुनावी मैदान में उतरेंगी या फिर निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ेंगी। बता दें कि श्रीकला रेड्डी ने चार दिन पहले ही बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल किया था।    

बता दें कि जौनपुर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कृपाशंकर सिंह जबकि समाजवादी पार्टी (सपा) ने बाबू सिंह कुशवाहा को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं, बहुजन समाज पार्टी ने पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्डी को चुनावी मैदान में उतारा था। लेकिन नामांकन के आखिरी दिन बसपा ने श्रीकला रेड्डी का टिकट काटकर अपने मौजूदा सांसद श्याम सिंह यादव को प्रत्याशी बना दिया है। जौनपुर में लोकसभा चुनाव के छठे चरण में 25 मई को मतदान होगा। 

बता दें कि लोकसभा चुनाव के बहुजन समाज पार्टी लगातार प्रत्याशियों के टिकट बदल रही है। पार्टी ने बीते दिनों जब प्रत्याशियों की 12 वीं लिस्ट जारी थी, उसमें आजमगढ़ से तीसरी बार प्रत्याशी बदल दिया था। मायावती ने पहले आजमगढ़ से बसपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर को उम्मीदवार बनाया था। इसके बाद सबीहा अंसारी को टिकट दिया गया। इसके बाद पार्टी ने मशहूद अहमद को आजमगढ़ से प्रत्याशी बनाया है।   

Tags:    

Similar News