Jaunpur News: ‘हर घर तिरंगा’ अभियान की शुरुआत, विद्यार्थी को दिलायी गयी शपथ

Jaunpur News:वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में सोमवार को हर घर तिरंगा कार्यक्रम की शुरुआत कुलपति प्रो. वंदना सिंह ने की। उन्होंने सरस्वती सदन में अधिकारियों, शिक्षकों एवं विद्यार्थियों को तिरंगा शपथ दिलाई।

Report :  Kapil Dev Maurya
Update: 2024-08-12 11:39 GMT

वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में ‘हर घर तिरंगा’ अभियान की शुरुआत (न्यूजट्रैक)

Jaunpur News: वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में सोमवार को हर घर तिरंगा कार्यक्रम की शुरुआत कुलपति प्रो. वंदना सिंह ने की। उन्होंने सरस्वती सदन में अधिकारियों, शिक्षकों एवं विद्यार्थियों को तिरंगा शपथ दिलाई और विद्यार्थियों से हर घर तिरंगा लगाने का आह्वान किया। विद्यार्थियों ने शपथ लिया कि वह तिरंगा फहराएंगे, स्वतंत्रता सेनानियों और वीर सपूतों की भावना का सम्मान करेंगे और भारत के विकास और प्रगति के प्रति स्वयं को समर्पित करेंगे। कार्यक्रम की शुरुआत गांधी वाटिका से हुई। महात्मा गांधी को नमन किया गया।

कुलपति प्रो. वंदना सिंह ने कहा कि हर घर तिरंगा अभियान हमारे लिए अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराकर देश के प्रति अपना प्यार और सम्मान दिखाने का एक तरीका है। यह हमें न केवल अपने देश के इतिहास को याद दिलाता है बल्कि एक राष्ट्र के रूप में हमें एक दूसरे के करीब लाता है। हमारा विश्वविद्यालय छात्रों के साथ साथ सभी में देशभक्ति की भावना को प्रेरित करने के लिए इस अभियान को आइए हम सभी अपने घरों में गर्व से झंडा फहराकर अपने देश के प्रति अपना प्यार दिखाएं।

हर घर तिरंगा के नोडल अधिकारी प्रो मनोज मिश्र ने कहा कि घर तिरंगा अभियान की शुरुआत हो गई है। हम सभी लोग अपने गाँव, अपने पड़ोस और अपने घर तिरंगा फहराएँगे। उन्होंने बताया कि 13 अगस्त को विद्यार्थियों द्वारा तिरंगा दौड़, 14 अगस्त को कुलपति, समस्त अधिकारी, शिक्षक- विद्यार्थियों एवं कर्मचारी द्वारा तिरंगा यात्रा और 15 अगस्त को ध्वजारोहण एवं पूर्व सैनिकों का सम्मान किया जाएगा। इस अवसर पर छात्रा स्वाति सिंह द्वारा काकोरी ट्रैन एक्शन के बारे में सभी को विस्तार से बताया।

इस अवसर पर कुलसचिव महेंद्र कुमार, वित्त अधिकारी संजय राय, परीक्षा नियंत्रक विनोद कुमार सिंह, उप कुलसचिव गण अमृतलाल, बबीता सिंह, प्रो अजय प्रताप सिंह, प्रो अविनाश पाथर्डीकर, प्रो. रजनीश भास्कर, प्रो. प्रमोद कुमार यादव, प्रो. गिरिधर मिश्र, डॉ. दिग्विजय सिंह राठौर, डॉ. सुनील कुमार, डॉ. अन्नू त्यागी, शशिकांत यादव, डॉ. अवधेश मौर्य, डॉ. लक्ष्मी प्रसाद मौर्य, डॉ. पी.के. कौशिक, राज नारायण सिंह, रजनीश सिंह, डॉ राजेश सिंह समेत अन्य लोग उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News