Jhansi News: बाइक चोरों को सात-सात वर्ष का कारावास

Jhansi News: न्यायाधीश कोर्ट संख्या-1 ने चोरी की मोटर साइकिलों समेत पकड़े गए आरोपियों पर दोष सिद्ध होने पर दोनों को सात-सात वर्ष के कारावास व 25-25 हजार रुपए के अर्थंदंड से दंडित किया गया।

Report :  Gaurav kushwaha
Update: 2024-07-09 06:49 GMT

Jhansi News

Jhansi News: अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश कोर्ट संख्या-01 ने बाइक चोरी करने के आरोप में दोषी पाए जाने पर दो आरोपियों को सात-सात वर्ष के कारावास व 25-25 हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया है।मालूम हो कि कोतवाली पुलिस ने वर्ष 2015 में वाहन चोरों के खिलाफ चेकिंग अभियान चला रही थी। तभी सूचना मिली कि कोतवाली थाना क्षेत्र के फिल्टर रोड पर स्थित मस्जिद के पास दो बदमाश खड़े हैं। इनके पास चोरी की मोटर साइिकलें है। इस सूचना पर गई टीम ने घेराबंदी कर दो युवकों को मोटर साइकिलों समेत पकड़ लिया था। थाना लाकर गहराई से पूछताछ की।

पूछताछ के दौरान युवकों ने बताया कि वह चोरी की मोटर साइकिल बेचने का काम करते हैं। इसके लिए वह गाड़ी के फर्जी कागजात भी बनवाते थे। वह काफी दिनों से इन घटनाओं को अंजाम दे रहे थे। पुलिस के मुताबिक प्रेमनगर थाना क्षेत्र के हंसारी निवासी आकाश अहिरवार और कोतवाली थाना क्षेत्र के नईबस्ती मोहल्ले में रहने वाले रानू वर्मा को गिरफ्तार कर लिया। दोनों आरोपियों के धारा 411,413,414, के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया था। बाद में दोनों आरोपियों को अदालत में पेश कर जेल भेज दिया था। इस मामले में विवेचक ने आरोप पत्र अदालत में दाखिल कर दिया।इसी क्रम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश कोर्ट संख्या-1 ने चोरी की मोटर साइकिलों समेत पकड़े गए आरोपियों पर दोष सिद्ध होने पर दोनों आरोपियों को सात-सात वर्ष के कारावास व 25-25 हजार रुपए के अर्थंदंड से दंडित किया गया।

बाइक चोर को तीन साल का कारावास

अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश कोर्ट संख्या-1 ने बाइक चोरी करने के आरोप में दोषी पाए जाने पर आरोपी को तीन वर्ष का कारावास व दस हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया है।मालूम हो कि नवाबाद थाना पुलिस ने प्रेमनगर थाना क्षेत्र के हंसारी में रहने वाले आकाश अहिरवार को चोरी की मोटर साइकिल समेत पकड़ा था। बाद में आरोपी को अदालत में पेश कर जेल भेज दिया था। वहीं, विवेचक ने आरोपी के खिलाफ आरोप पत्र न्यायालय में दाखिल कर दिया था।इसी क्रम में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश कोर्ट संख्या-1 ने मोटर साइकिल चोरी करने का आरोप सिद्ध होने पर अभियुक्त आकाश अहिरवार को तीन वर्ष के कारावास व 10 हजार रुपए के अर्थंदंड से दंडित किया है।

Tags:    

Similar News