Jhansi News: ऑपरेशन प्रहारः रेंज में 25 अपराधियों की खोली गई हिस्ट्रीशीट

Jhansi News: दस वर्षों के दौरान लूट की घटनाओं में संलिप्त अपराधियों की निगरानी हो रही है। चुनाव समाप्ति के बाद चलाए गए अभियान में अब तक 467 को गिरफ्तार किया गया है।

Report :  Gaurav kushwaha
Update: 2024-06-07 12:41 GMT

पुलिस उपमहानिरीक्षक (Pic: Newstrack) 

Jhansi News: लोकसभा चुनाव संपन्न हो गए हैं। चुनाव के बाद अब पुलिस का अपराधियों पर शिकंजा कसना शुरु हो गया है। अपराध एवं अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान ऑपरेशन प्रहार की श्रृंखला नें दस वर्षों के दौरान लूट की घटनाओं में रेंज में संलिप्त 25 अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोली गई है। इन अपराधियों की निगरानी भी की जा रही हैं। वहीं, बीती रात चलाए गए अभियान में 467 वारंटी गिरफ्तार किए गए हैं।

अब तक 467 गिरफ्तार

पुलिस उपमहानिरीक्षक झाँसी परिक्षेत्र कलानिधि नैथानी ने बताया है कि मई माह में लोकसभा सामान्य निर्वाचन के तहत अपराध एवं अपराधियों के खिलाफ चुनाव समाप्ति तक चलाए गए विशेष अभियान ऑपरेशन प्रहार के क्रम में झांसी परिक्षेत्र के झांसी, जालौन व ललितपुर में अब तक 467 वारंटियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। उनका कहना है कि यह अभियान जारी रहेगा।

झांसी पुलिस रही फिसड्डी

वारंटियों के खिलाफ चलाए गए अभियान में झांसी पुलिस ने बिल्कुल रुचि नहीं ली है। यही कारण है कि झांसी पुलिस ने नाममात्र के वारंटियों को गिरफ्तार किया है। बताते हैं कि झाँसी पुलिस ने 96 वारंटी, जालौन पुलिस ने 160 वारंटी और ललितपुर पुलिस ने 211 वारंटियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

15 दिन का चलाया जा रहा है विशेष अभियान

डीआईजी ने बताया कि 1 से 15 जून तक विगत दस सालों के दौरान लूट की घटनाओं में संलिप्त अपराधियों की गतिविधियों पर सतर्क दृष्टि रखने एवं लूट की घटनाओं पर प्रभावी नियन्त्रण हेतु एक विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसी अभियान के तहत परिक्षेत्र के कुल 25 अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोली गयी है। उन्होंने बताया है कि झांसी पुलिस ने तीन, जालौन पुलिस ने चार और ललितपुर पुलिस ने 18 अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोली है। 

Tags:    

Similar News