Jhansi News: डामर व गिट्टी डालकर ऐसे बनाई गई महानगर की मुख्य सड़क, कई महीनों से थे गड्ढे

Jhansi News: पाइप लाइन की टेस्टिंग के बाद ही पक्का निर्माण हो सकेगा। दोबारा पीडब्ल्यूडी के मानक के अनुसार सड़का बनाई जाएगी।

Report :  Gaurav kushwaha
Update: 2024-08-21 07:27 GMT

Jhansi News (Pic: Newstrack)

Jhansi News: जल निगम द्वारा पाइप लाइन डालने के लिए की गई सड़क की खुदाई से गहरे गड्ढे और कीचड़ हो गया है। हालांकि पाइप लाइन डालने के बाद महानगर की इस मुख्य सड़क को यथास्थिति बनाया जाना था, पर सड़क नहीं बनी। ऐसे में गड्ढों को मिट्टी और डस्ट से भर जिया गया साथ ही सड़क पर तारकोल (डामर) के साथ बारीक गिट्टी का मिश्रण डाल दिया गया। हालांकि इस मार्ग से आवागमन तो चालू कर दिया गया, परंतु सड़क को पीडब्ल्यूडी के अनुसार अभी नहीं बनाया जा सका, इसकी वजह है कि अभी डाली गई नई पाइप लाइन की टेस्टिंग होनी बाकी है। टेस्टिंग सफल होने के बाद ही सड़क को पीडब्ल्यूडी के मानक के अनुसार बनाया जा सकेगा।

एक माह से चल रहा है काम

मालूम हो कि जल निगम द्वारा अमृत कार्यक्रम के तहत बबीना फिल्टर प्लांट से जीवनशाह तिराहे तक पाइप लाइन डालने का काम किया जा रहा है। बीते तीन-चार माह से इलाहाबाद बैंक चौराहे से इलाइट चौराहे तक सड़क खुदाई का कार्य किया जाता रहा। अब इलाइट चौराहे पर करीब एक माह से पाइप लाइन डालने का काम चल रहा है। ऐसे में बीते दिनों ओरछा से झांसी तक कांवड़ यात्रा को लेकर आनन फानन में सड़कों की सफाई और मरम्मत की गई। सड़क के गड्ढों को मिट्टी से भरककर उसके ऊपर कोलतार (डामर) के साथ छोटी गिट्टी और बजरी के मिश्रण को मिलाकर सड़क बिछा दी गई।

मानक के अनुसार नहीं बनी सड़का

इस संबंध में पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता दीपांकर चौधरी का कहना है कि सड़क को पीडब्ल्यूडी के मानक के अनुसार नहीं बनाया गया है। यह सड़क कब तक बन पाएगी इसकी जानकारी फिलहाल नहीं है। वहीं जल निगम के अधिशासी अभियंता उमेश पाल के अनुसार जल निगम द्वारा जब पूरी पाइप लाइन डालने का काम पूरा हो जाएगा और पाइप लाइन की टेस्टिंग भी पूरी तरह से सफल हो जाएगी उसके बाद ही सड़क की पक्की मरम्मत कराना संभव होगा। 

Tags:    

Similar News