Pandit Dhirendra Krishna Shastri: हाथरस हादसे पर पं. धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री का बड़ा बयान, बोलेः सहमति के बिना न जुटाएं भीड़

Pandit Dhirendra Krishna Shastri: अंबानी परिवार के छोटे बेटे अनंत और राधिका के विवाह का जिक्र करते हुए पीठाधीश्वर पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि उस समय वह ऑस्ट्रेलिया में भागवत कथा के लिए गये हुए थे।

Update: 2024-07-18 08:42 GMT

हाथरस हादसे पर पं. धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री का बड़ा बयान (सोशल मीडिया)

Pandit Dhirendra Krishna Shastri: बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) जा रहे पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Pandit Dhirendra Krishna Shastri) गुरुवार सुबह झांसी स्टेशन पहुंचे। जैसे ही पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री स्टेशन पर ट्रेन से उतरे। लोगों ने बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर को फूल-माला पहना कर भव्य स्वागत किया। विदित हो कि पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ऑस्ट्रेलिया में कथा करने के बाद बागेश्वर धाम लौट रहे थे।

इस दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए बागेश्वर धाम जा रहे पीठाधीश्वर ने हाथरस हादसे (Hathras Accident) पर बड़ा बयान दिया। उन्होंने परोक्ष रूप से आयोजकों की ओर इशारा करते हुए जनमानस से धार्मिक आयोजनों में ज्यादा भीड़ भाड़ न बुलाने की अपील की। साथ ही कहा कि किसी भी धार्मिक आयोजन से पूर्व शासन-प्रशासन के साथ बैठकर सामंजस्य बनाया जाए।

अंबानी परिवार के छोटे बेटे अनंत और राधिका के विवाह (Anant-Radhika Wedding) का जिक्र करते हुए पीठाधीश्वर पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Pandit Dhirendra Krishna Shastri) ने कहा कि उस समय वह ऑस्ट्रेलिया में भागवत कथा के लिए गये हुए थे। तभी उन्हें अंबानी परिवार की ओर से विवाह में आने का आमंत्रण मिला।

इसके लिए वह ऑस्ट्रेलिया से आकर अंबानी परिवार (Ambani Family) के वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल हुए और फिर वापस भागवत कथा के लिए ऑस्ट्रेलिया चले गये। भागवत कथा के समापन के बाद अब तक बागेश्वर धाम लौट रहे हैं। उन्होंने कहा कि अनंत और अंबानी परिवार बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के प्रिय हैं। उनका परिवार धाम के प्रति समर्पित रहता है। अनंत और राधिका के विवाह समारोह में शंकराचार्य समेत कई संत शामिल हुए थे। 

सुरक्षा व्यवस्था की होनी चाहिए पूरी तैयारी

हाथरस में बीते दिनों भोले बाबा के सत्संग के बाद हुई घटना पर पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Pandit Dhirendra Krishna Shastri) ने कहा कि ऐसे किसी भी धार्मिक आयोजन से पूर्व सभी तैयारियां कर लेनी चाहिए। साथ ही ज्यादा भीड़ नहीं एकत्रित करनी चाहिए। सुरक्षा व्यवस्था की पूरी तैयारी पहले से ही कर लेनी चाहिए।

इसके साथ ही धार्मिक आयोजन से पूर्व शासन-प्रशासन के साथ तैयारियों को लेकर समन्वय बनाना चाहिए। हाथरस हादसे में दोषी कौन है इस सवाल पर बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) पीठाधीश्वर ने कोई जवाब नहीं दिया। उन्होंने कहा कि अभी हम ऑस्ट्रेलिया से वापस लौटे है। बाद में इस पर चर्चा करेंगे।

Tags:    

Similar News