Jhansi News: मंदिर के चढ़ावे की रकम के बंटवारे को लेकर पुजारी की हत्या

Jhansi News: कुचबंदिया मंदिर के पुजारी की पत्थर और सरिया से हमला कर हत्या कर दी गई। हत्या के पीछे का कारण मंदिर में आने वाले चढ़ावे के रुपयों को लेकर विवाद होना बताया जा रहा है।

Report :  Gaurav kushwaha
Update: 2024-07-03 15:50 GMT

Jhansi News (Pic: Newstrack) 

Jhansi News: झांसी में कुचबंदिया मंदिर के पुजारी की पत्थर और सरिया से हमला कर हत्या कर दी गई। हत्या के पीछे का कारण मंदिर में आने वाले चढ़ावे के रुपयों को लेकर विवाद होना बताया जा रहा है। फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और कार्यवाही करते हुए कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछतांछ शुरु कर दी है।

20-25 साल से मंदिर में कर रहे थे पुजारी

मृतक 55 वर्षीय मंगल बाबा पुत्र लालाराम अहिरवार था। वह जनपद झांसी में चिरगांव थानान्तर्गत ग्राम बरल का रहने वाला था। मंगल सिंह की एक बेटी और तीन बेटा है। जिसमें एक बेटी की शादी हो गई है। वह गांव से करीब 8 किमी दूर कुचबंदिया मंदिर का पुजारी था और करीब 20-25 साल से मंदिर में पूजा करता था। दो वर्ष पहले गांव का रहने वाला एक दूसरा व्यक्ति भी मंदिर की देख-रेख करने जाने लगा।

खून से लथपथ हालत में मिला पुजारी

आरोप है कि उक्त युवक का मंगल बाबा से मंदिर में चढ़ावे की आने वाली रकम के बटवारे को लेकर विवाद होता था। इस दौरान वह कई बार मंगल बाबा को धमकी भी दे चुका था। रोज की तरह रात्रि में वह मंदिर में सो रहा था। सुबह उसका शव खून से लथपथ हालत में मिला। यह देख इसकी सूचना थाने की पुलिस को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन करते हुए शव को कब्जे में लिया।

पुलिस ने दर्ज किया मामला   

बहनोई राजाराम अहिरवार समेत परिवार के सदस्यों ने आंशका जताते हुए कहा कि मंदिर में आने वाले चढ़ावे की रकम के बटवारे को लेकर आरोपी ने मंगल बाबा की हत्या कर दी है। वहीं पुलिस का कहना है कि मृतके परिवार की ओर से तहरीर प्राप्त हुई है। जिसके आधार पर मामला दर्ज किया जा रहा है। साथ ही कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछतांछ की जा रही है। शीघ्र ही घटना का खुलासा होगा।

Tags:    

Similar News