Jhansi News:‘लैंप’ की रोशनी में फीका पड़ा ‘सूरज’

Jhansi News: रेलवे की ईसीसी सोसाइटी चुनाव की 36 सीटों में नॉर्थ सेंट्रल रेलवे मैंस यूनियन (चुनाव चिह्न लैंप) ने 28 सीटों और आठ सीटों पर नॉर्थ सेंट्रल रेलवे इंप्लाइज संघ (चुनाव चिन्ह उगता सूरज) के प्रत्याशियों ने जीत हासिल की है।

Report :  Gaurav kushwaha
Update: 2024-06-28 16:40 GMT

रेलवे की ईसीसी सोसाइटी चुनाव, 28 सीटों पर एनसीआरएमयू का कब्जा बरकरार: Photo- Newstrack

Jhansi News: रेलवे की ईसीसी सोसाइटी चुनाव की 36 सीटों में नॉर्थ सेंट्रल रेलवे मैंस यूनियन (चुनाव चिह्न लैंप) ने 28 सीटों और आठ सीटों पर नॉर्थ सेंट्रल रेलवे इंप्लाइज संघ (चुनाव चिन्ह उगता सूरज) के प्रत्याशियों ने जीत हासिल की है। इस बार भी सोसाइटी पर एनसीआरएमयू ने अपना कब्जा बरकरार रखा। बाकी संगठनों का खाता नहीं खुल सका। शुक्रवार की तड़के मतगणना खत्म हुई।

ईसीसी सोसाइटी चुनाव की 36 सीटों के लिए 26 जून को मतदान कराया गया था। इनमें 19 सीटें मंडल, सात वर्कशॉप, पांच ग्वालियर, तीन बांदा, एक स्टोर व एक मानिकपुर की शामिल थीं। मतदान के लिए अलग- अलग स्थानों पर 27 बूथ बनाए गए थे। जिसमें 15946 कर्मचारियों में से 12600 ने अपने मत का प्रयोग किया था। शुक्रवार की सुबह चार बजे ईसीसी बैंक के ऊपर हॉल में सीनियर डीपीओ बृजेश कुमार चतुर्वेदी के निर्देशन में डीपीओ जीपी मिश्रा की देखरेख में मतगणना काम हो सका।


अंतिम परिणाम में मंडल की 19 सीटों पर नॉर्थ सेंट्रल रेलवे मैंस यूनियन के राम प्रकाश सिंह, संजीवन राय, पवन कुमार साहू, राम शंकर यादव, पप्पू कुमार, एकम दानवानी, नितिन शर्मा, योगेश वर्मा, शेख दिलदार मंसूरी, अजय गौतम, अनुरुद्ध सिंह यादव, प्रवेश कुमार सिंह, बृजमोहन सिंह, बृजेंद्र सिंह अहिरवार, नीरज कुमार त्रिपाठी, रामाशीष प्रजापति, अशोक कुमार शाक्या, श्रीमती अनीता साहनी, ग्वालियर से कृपाल सिंह, संतोष यादव, देवेंद्र सिंह, कल्याण सिंह, भवानी सिंह, बांदा से अखिलेश कुमार, जितेंद्र वर्मा, सीएमएलआर से मस्तराम मीना, मानिकपुर से विपिन बिहारी ने जीत हासिल की।

111 वर्षों से जीत बरकरार

रेलवे की ईसीसी सोसाइटी के चुनाव में नॉर्थ सेन्टर रेलवे मैंस यूनियन ने लगातार 111 वर्षों से जीत बरकरार रखी। इस चुनाव में एनसीआरएमयू को झांसी से 2936 पैनल वोट और एनसीआरईएस को 2698 पैनल वोट मिले और ग्वालियर में सभी पांच सीट एनसीआरएमयू को मिली जिसमें 629 पैनल वोट मिले और एनसीआईएस को 549 पैनल वोट मिले। मानिकपुर से मेंस यूनियन को 42 पैनल वोट पाकर जीत दर्ज की। सीएमएलआर वर्कशाप से मेन्स यूनियन ने 88 पैनल बोट से जीत हासिल की तथा एक एक सीट वैगन रिपेयर डिपो झांसी व बांदा से NCRMU ने जीत दर्ज की। इस संबंध में एनसीआरएमयू के मंडल मंत्री अमर सिंह यादव ने कहा कि इस जीत से एनसीआरएमयू के कार्यकर्ताओं को मनोबल बढ़ा है।

Tags:    

Similar News