पत्रकार हत्याकांड: पुलिस ने हत्यारों के जारी किए स्क्रैच, कहा- 24 घंटे में करेंगे खुलासा

हिंदुस्तान अखबार के पत्रकार नवीन गुप्ता की अज्ञात बदमाशों ने 5 गोली मार कर बेरहमी से हत्या कर दी थी। हत्या के तीन दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस के हाथ खाली है। पॉलिटिकल दबाव और पत्रकारों के दबाव के चलते पुलिस ने हत्यारों के स्क्रैच जारी किए है। वहीं जगह-जगह सामाजिक संस्थाएं और सभी जिलों से पत्रकार विरोध प्रदर्शन कर रहे है।

Update:2017-12-04 10:14 IST

कानपुर: हिंदुस्तान अखबार के पत्रकार नवीन गुप्ता की अज्ञात बदमाशों ने 5 गोली मार कर बेरहमी से हत्या कर दी थी। हत्या के तीन दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस के हाथ खाली है। पॉलिटिकल दबाव और पत्रकारों के दबाव के चलते पुलिस ने हत्यारों के स्क्रैच जारी किए है। वहीं जगह-जगह सामाजिक संस्थाएं और सभी जिलों से पत्रकार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

दरअसल, 30 नवंबर को सरेराह हिंदुस्तान संवादाता पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा कर हत्या कर दी गई थी। हत्यारे मौके से फरार हो गए। घटना के बाद कस्बे में हड़कंप मच गया। नवीन खून से लथपथ सड़क पर ही तड़प रहा था। वहीं घटना की सूचना पर पहुंचे परिजन सीएचसी ले गए थे। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था। हत्या की सूचना जब पुलिस महकमे को हुई तो कानपुर से लेकर लखनऊ तक विभाग में हड़कंप मच गया ।शहर से डीएम, एसएसपी, एसपी ग्रामीण घटना स्थल पर पहुंचकर मामले को संज्ञान में लिया था।

बिल्हौर कस्बे में रहने वाले नवीन गुप्ता (35वर्ष) हिंदुस्तान समाचार पत्र के संवादसूत्र के पद पर कार्यरत थे। गुरुवार शाम लगभग 6 बजे वह कोतवाली नगर पालिका स्थित रेलवे ट्रैक की तरफ जा रहे थे। जहां पर पहले से घाट लगाए बैठे अज्ञात बदमाशों ने उन पर गोलियां बरसानी शुरू कर दी और वह खून से लथपथ होकर वही गिर पड़े। गोलियों की आवाज सुनकर बाजार में हड़कंप मच गया था।

पुलिस ने दिया आश्वासन

मौके पर पहुंचे एसएसपी अखिलेश कुमार डीएम सुरेंद्र सिंह और एसपी ग्रामीण ने घटना स्थल का निरीक्षण किया था। वहीं मृतक के परिजनों से घटना के संबंध में जानकारियां जुटाई। इस घटना में पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया है। इसके साथ ही परिजनों को 24 घंटे में घटना का खुलासा करने का आश्वासन दिया था।

Tags:    

Similar News