Kannauj News: स्वच्छ भारत मिशन की 10 वीं वर्षगांठ पर नगर पालिका करेगी सर्वे, लोग होंगे शामिल

Kannauj News: स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत आगामी 17 सितंबर से 1 अक्टूबर 2024 तक स्वभाव स्वच्छता संस्कार स्वच्छता की थीम पर नगर पालिका परिषद कन्नौज अभियान चलाने जा रही है।

Update:2024-09-14 17:18 IST

Kannauj News (Pic: Newstrack)

Kannauj News: स्वच्छ भारत मिशन की 10 वीं वर्षगांठ पर स्वच्छता ही सेवा 2024 अभियान को लेकर इस बार नगर पालिका कन्नौज अभियान चलाने जा रही है। इस अभियान के तहत विभिन्न वार्डों का सर्वे किया जायेगा, जिसमें वार्ड के नागरिकों को प्रतिभाग करने का मौका मिलेगा और अभियान की सफलता पर उनको सम्मानित किया जायेगा। स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत आगामी 17 सितंबर से 1 अक्टूबर 2024 तक स्वभाव स्वच्छता संस्कार स्वच्छता की थीम पर नगर पालिका परिषद कन्नौज अभियान चलाने जा रही है। इसके तहत 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक स्वच्छता सेवा पखवारा अभियान मनाया जायेगा।

नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी ने बताया कि, उपरोक्त अभियान को लेकर नगर पालिका के सभी वार्डों के नागरिकों को भी इस बार अभियान में शामिल किया गया है। इस अभियान के तहत प्रतिदिन घर से निकलने वाले कूड़े को नियमित रूप से पालिका के कूड़ा संग्रह वाहन में दिया जाना शामिल होने के अलावा घर से निकलने वाले कूड़े को सूखे और गीले कूड़े के रूप में अलग-अलग दिया जाना भी शामिल होगा। इसके अलावा घरों से निकलने वाले किचेन वेस्ट को होम कंपोस्टिंग करना भी इसी अभियान की सफलता अभियान में शामिल किया गया है।

इस अभियान के तहत ही मेरा आंगन मेरी हरियाली के अंतर्गत बागवानी सौंदर्यीकरण भी शामिल होगा। नगर पालिका के विभिन्न वार्डों में निवास करने वाले नागरिकों से पालिका द्वारा अपील की गई है कि अभियान को सफल बनाने में सभी सहयोग करें। जिस वार्ड और जिस घर में उपरोक्त अभियान की सफलता होगी उसको पालिका की ओर से सम्मानित किया जायेगा।

Tags:    

Similar News