Kannauj News: कोर्ट में नवाब सिंह यादव मामले की सुनवाई आज‚ मंत्री असीम अरुण ने दिया बयान

Kannauj News: समाज कल्याण राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार असीम अरुण ने नवाब सिंह मामले को लेकर कहा कि समाजवादी पार्टी की सोच और उनके कृत्य एक बार फिर पूरे प्रदेश के सामने है।

Update: 2024-08-16 03:27 GMT

Kannauj News (Pic: Social Media)

Kannauj News: यूपी के कन्नौज जिले में नवाब सिंह यादव कांड इन दिनों सुर्खियों में है। एक के बाद एक पुलिस पूरे मामले में कार्रवाई करने में जुटी हुई है तो वहीं मामला कोर्ट में होने से दोनों पक्षों के अधिवक्ता भी इस मामले को लेकर अपने–अपने पक्ष रखने में जुटे हुए हैं। दो दिन पहले यानि 14 अगस्त को इस मामले की सुनवाई होनी थी लेकिन किसी वजह से पुलिस आख्या पूर्ण न हो पाने के कारण जमानत याचिका पर सुनवाई नहीं हो सकी थी। जिसके बाद अब कोर्ट में अग्रिम सुनवाई 16 अगस्त यानी आज शुक्रवार को होनी है। 

मंत्री असीम अरुण बोले- पूरा कन्नौज जानता है कि नवाब सिंह कौन है

समाज कल्याण राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार असीम अरुण ने नवाब सिंह मामले को लेकर कहा कि समाजवादी पार्टी की सोच और समाजवादी पार्टी के कृत्य एक बार फिर पूरे प्रदेश के सामने है। समाजवादी पार्टी के बहुत पुराने और मैं समझूंगा कि कन्नौज के लिए महत्वपूर्ण समाजवादी नेता नवाब सिंह यादव जेल में है। लेकिन यह इस व्यक्ति का पहला अपराध नहीं है। मेरी जानकारी में आया है कि 15–16 अपराध इसके खिलाफ हैं। जाने–माने अपराधी माफिया हैं। इस बार यह 15 साल की बच्ची की शिकायत पर कन्नौज पुलिस ने तेज कार्यवाही की। उनको मैं बधाई दूंगा और अकाट साक्ष्य के साथ उनको जेल भेजा गया।

फास्ट ट्रैक ट्रायल की मांग

इसके साथ में एक महिला का और नाम आ रहा है। मैं कन्नौज पुलिस से अनुरोध करूँगा कि यह महिला या कोई भी व्यक्ति जो इस घटनाक्रम में शामिल हो‚ अपराध में शामिल हो‚ साजिश में हो‚ चाहे सीधे अपराध में हो‚ उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाही करें। किसी को बख्शे न‚ एक यह भी अनुरोध करूंगा कि इस मामले को जल्दी से जल्दी फास्ट ट्रैक ट्रायल में लाया जाए। जैसे उत्तर प्रदेश पुलिस पूर्व में 15 दिन में महीने भर में पॉक्सो एक्ट की सजा सुना चुकी है। इसमें भी जल्द से जल्द सजा कराये। कार्यवाही कराये। जब 2022 का चुनाव था‚ भारतीय जनता पार्टी ने मुझे उतारा था‚ तब क्या नवाब सिंह मेरे खिलाफ प्रचार नहीं कर रहे थे। क्या अभी जो 2024 का चुनाव हुआ तो अखिलेश के यादव के लिए चुनाव नही प्रचार कर रहे थे‚ नवाब सिंह‚ बिल्कुल कर रहे थे। पूरा कन्नौज जानता है कि नवाब सिंह कौन है।   

Tags:    

Similar News