Kannauj Rape Case: कन्नौज रेप मामले में बड़ा खुलासा, छोटे भाई व पूजा तोमर पर गैंगेस्टर एक्ट की कार्रवाई

Kannauj Rape Case: पुलिस ने शुक्रवार देर शाम जानकारी साझा करते हुए बताया कि नवाब सिंह यादव और उसके भाई नीलू यादव सहित अभियुक्ता पूजा तोमर के खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट की कार्यवाही करते हुए मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

Update:2024-09-27 21:04 IST

कन्नौज रेप मामले में बड़ा खुलासा, पुलिस ने की छोटे भाई व पूजा तोमर पर गैंगेस्टर एक्ट की कार्रवाई: Photo- Newstrack

Kannauj Rape Case: उत्तर प्रदेश के जनपद कन्नौज में नवाब सिंह यादव रेपकांड में पुलिस ने एक और मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपी नवाब सिंह यादव और नवाब सिंह के भाई नीलू यादव व रेपकांड मामले में नवाब सिंह यादव की सहयोगी बनी पीड़िता की बुआ पूजा तोमर की मुश्किलें और बढ़ा दी हैं। पुलिस ने शुक्रवार देर शाम जानकारी साझा करते हुए बताया कि नवाब सिंह यादव और उसके भाई नीलू यादव सहित अभियुक्ता पूजा तोमर के खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट की कार्यवाही करते हुए मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

आपको बताते चलें कि 12 अगस्त को कक्षा 10 की पढ़ने वाली एक नाबालिग छात्रा के साथ पूर्व सपा नेता नवाब सिंह यादव पर रेप का आरोप लगा था, जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में कार्यवाही करते हुए पूर्व सपा नेता नवाब सिंह यादव की तत्काल गिरफ्तारी करते हुए मुकदमा पंजीकृत कर कार्यवाही की थी।


साक्ष्य छुपाने के मामले में हुई थी कार्रवाई

जिसके बाद पुलिस ने पीड़िता की बुआ पूजा तोमर को नवाब सिंह यादव की रेप के मामले में मदद करने और नीलू यादव को इस मामले के साक्ष्य को छुपाने के मामले में कार्यवाही की थी। जिसमें नवाब सिंह यादव सहित तीनों जेल में बंद है।


बताया जा रहा था कि इनमें नवाब सिंह यादव के छोटे भाई नीलू यादव को इस मामले में जमानत मंजूर हो गई थी लेकिन इससे पहले नीलू यादव जेल से बाहर निकल पाते पुलिस ने नीलू यादव सहित तीनों नवाब सिंह यादव और अभियुक्ता पूजा तोमर सहित तीनों पर गैंगेस्टर एक्ट की कार्यवाही कर दी।


पुलिस ने शुक्रवार को गैंगेस्टर एक्ट की कार्यवाही करते हुए मुकदमा पंजीकृत कर दिया है। जिससे अब तीनों की मुश्किलें और ज्यादा बढ़ गई है। पुलिस की इस कार्यवाही के बाद अब जिला प्रशासन भी बुल्डोजर की कार्यवाही करने की तैयारी में है।


महिला अभियुक्ता पर मुकदमा दर्ज

कन्नौज पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद ने बताया कि 12 अगस्त 2024 को एक नाबालिग लड़की ने आरोपित नवाब सिंह द्वारा दुष्कर्म किये जाने की बात बताई। उसी समय मुकदमा पंजीकृत किया गया था। नवाब सिंह को जेल भेजा गया था तथा अन्य दो लोगों को भी जेल भेजा गया था। आज नवाब सिंह व उसके भाई नीलू यादव और एक महिला अभियुक्ता पूजा तोमर पर गैंगेस्टर एक्ट का मुकदमा पंजीकृत किया गया है और विधिक कार्यवाही की जा रही है।

Tags:    

Similar News