Kannauj News: ताला तोड़कर सिद्धपीठ बाबा गौरीशंकर मंदिर में घुसा चोर, दानपात्र लेकर फरार, CCTV कैमरे में कैद हुई वारदात

Kannauj News: गौरीशंकर मंदिर कमेटी के अध्यक्ष राजेश कुमार श्रीवास्तव ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि उन्होंने पहले भी लिखित रूप में मंदिर की सुरक्षा को लेकर पुलिस से मांग की थी। लेकिन, उनकी यह मांग नहीं सुनी गई।

Update: 2023-12-08 06:39 GMT

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ चोर (Newstrack)

Kannauj News: यूपी के कन्नौज में देर रात चोरों ने शहर के प्राचीन सिद्धपीठ बाबा गौरीशंकर मंदिर को निशाना बनाया। चोरों ने चोरी करते हुए तीन दानपत्र के ताले तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम दिया है। बताया जाता है कि चोर मंदिर के पार्क का गेट तोड़कर मंदिर के अंदर दाखिल हुए। सुबह जब मंदिर दर्शन करने को श्रद्धालु पहुंचे तो चोरी की घटना की जानकारी मिली, जिसकी सूचना पुलिस को दी गयी। मौके पर पहुंची पुलिस ने फोरेंसिक टीम व डॉग स्क्वॉड की मदद से चोरी की घटना की जांच शुरू कर दी है। चोरी की घटना मंदिर में लगे सीसीटीवी में कैद हो गयी है जिसमे चोर चोरी की घटना को अंजाम देता हुआ साफ़ नजर आ रहा है। पुलिस अब सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोर की तलाश में जुट गयी है। 

सदर कोतवाली क्षेत्र के सिद्ध पीठ प्रसिद्ध मंदिर बाबा गौरी शंकर में देर रात चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया। चोर करीब रात 2:00 बजे पार्क के गेट का ताला तोड़कर मंदिर परिसर में घुसा और मंदिर में लगे अलग-अलग जगह के दानपात्र उखाड़कर अपने साथ ले गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने डॉग स्क्वॉड टीम और फोरेंसिक टीम के साथ मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। वहीं, गौरीशंकर मंदिर कमेटी के अध्यक्ष राजेश कुमार श्रीवास्तव ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि उन्होंने पहले भी लिखित रूप में मंदिर की सुरक्षा को लेकर पुलिस से मांग की थी। लेकिन, उनकी यह मांग नहीं सुनी गई। 

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोर की तलाश में जुटी पुलिस 

पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोर की तलाश में जुट गई है । मंदिर कमेटी अध्यक्ष राजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि रात को लगभग 2 बजकर 13 मिनट परर पार्क वाला गेट तोड़कर चोर घुसा है। उसके बाद जो तिजोरी  और दानपात्र थे, चोर उनको उठाकर पार्क में ले गया और वहीँ पर पैसे निकाले उसके बाद खाली गुल्लक छोड़कर चला गया।

मंदिर समिति ने पुलिस व्यवस्था पर उठाए सवाल

मंदिर समिति के अध्यक्ष राजेश कुमार श्रीवास्तव ने सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एक बहुत बड़ी चुनौती है। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर हमने यहाँ कई बार एसपी, इससे पूर्व एसपी, कोतवाल, पूर्व कोतवाल, यहाँ पर जो जनप्रतिनिधि है उनसे मै कहता रहा कि यहाँ पर पुलिस व्यवस्था की जाए। दो गार्ड हमें चाहिए, कुछ नहीं तो दो होमगार्ड ही लगा दिए जाते। लेकिन, अनदेखा किया गया इसका परिणाम सामने है। 

Tags:    

Similar News