Kanpur News: शर्मनाक कानपुर पुलिस! सिपाही निकला किडनैपर, ऐसे रच डाली साजिश, 2 अरेस्ट

Kanpur News: कानपुर के गोविंद नगर थाना क्षेत्र में बदमाशों ने खुद को एसटीएफ का सिपाही बताकर दुकानदार को अगवा कर लिया।

Report :  Avanish Kumar
Update: 2022-12-24 11:33 GMT

थाना गोविंद  नगर पुुलिस (Pic: Social Media)

Kanpur News: कानपुर के थाना गोविंदपुरी के अंतर्गत स्पेशल टास्क फोर्स की टीम बनकर परचून दुकानदार को अगवा करने वाले सिपाही सहित दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और वही घटना में शामिल दो अन्य की तलाश में पुलिस की स्पेशल टीमें जुटी हुई हैं। पकड़ा गया सिपाही मुकेश पहले भी विवादों में रहा है और जेल भी जा चुका है। इस घटना में शामिल दोनो पुलिसकर्मियों को पुलिस आयुक्त कानपुर ने बर्खास्त कर दिया है।

दुकान से किया था अपहरण

पुलिस को सूचना देते हुए जे. पी. कालोनी थाना गोविन्द नगर निवासी पंकज कपूर ने बताया कि शुक्रवार की देर शाम के समय उसके चाचा रघुवीर चन्द्र अपनी परचून की दुकान (गुमटी पर बैठे हुए थे। तभी कुछ लोग एक सिल्वर कलर की कार से आए और उसमें से एक व्यक्ति निकल कर चाचा की दुकान पर आया और चाचा को पकड़कर अपने साथ कार में जबरन बैठा कर ले जाने लगा और जब मैंने विरोध किया तो वह मारपीट पर आमादा हो गया और फिर मौके से फरार हो गया।

थोडी देर बाद एक मोबाइल नम्बर से काल आया। फोन करने वाले ने अपना नाम मोनू वाक्सर बताया वह मुझसे बोला कि बोला अगर चाचा को छुड़ाना है तो 22 हजार रू दे दो और मुझे पैसो के साथ बर्रा 2 पानी टंकी के पास बुलाया। जब - मैं वहा पहुंचा तो उसने थोड़ी देर के बाद अपना फोन बन्द कर दिया और हम लोग वहां पर उनकी तालाश करते रहे थोड़ी देर बाद मेरे चाचा मुझे शास्त्री चौक के पास मिले।

जान से मारने की धमकी दे रहा था सिपाही मुकेश

चाचा को में साथ लेकर इधर-उधर घूमता रहा। उसी बीच चाचा ने मुझे बताया जो लोग मुझे ले गये थे, उनमें आगे बैठा हुआ व्यक्ति पीछे वर्दी पहने व्यक्ति को मुकेश के नाम से बुला रहा था और पीछे बैठा व्यक्ति आगे वाले व्यक्ति को अमित के नाम से बुला रहा था और दोनो व्यक्ति मुझसे कह रह थे की मुझे पैसा न मिला तो तुझं जान से मार देंगे।

कोतवाली के सिपाही का नाम भी आया सामने

वही पीड़ित की सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने परिजनों की तरफ से दी गई सूचना के आधार पर मुकेश, अमित, मोनू बाक्सर व शालू नंदा की तलाश में पुलिस जुट गई। इसी बीच मिली सटीक सूचना पर पुलिस ने निराला नगर रेलवे ग्राउण्ड में दबिश देकर मुकेश कुमार व शालू नन्दा को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में मुकेश कुमार बताया गया कि वह यूपी पुलिस में आरक्षी के पद पर वर्तमान में थाना फीलखाना में पोस्टेड है और अन्य साथियों अमित कुमार जो की वर्तमान में थाना कोतवाली में हे.का.के पद पर पोस्टेड और हम दोनो ने शालू नंदा व मोनू बॉक्सर के साथ मिलकर इस घटना अंजाम दिया था।

क्या बोले थाना प्रभारी

प्रभारी निरीक्षक धनंजय कुमार पाण्डेय ने बताया कि जल्दी पैसे कमाने के उद्देश्य से घटना को अंजाम दिया था। सिपाही सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है अन्य आरोपी मोनू बाक्सर और हे. कां.अमित की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है जल्दी गिरफ्तार कर लिया जाएंगे।

Tags:    

Similar News