मजदूर की मौतः फैक्ट्री में परिजनों का हंगामा, कानपुर पुलिस ने दर्ज किया केस

भोगनीपुर, कानपुर देहात पुखरायां कस्बे में 702 अलमुनियम फैक्ट्री में दीपावली के समय काम करते समय एक लेबर मशीन से घायल हो गया था । मशीन में उसका हाथ फस जाने के कारण कट गया था। 

Update: 2021-02-18 17:00 GMT
अलमुनियम फैक्ट्री में काम करते हुए घायल हुए मजदूर की मौत पुलिस ने मुकदमा दर्ज

कानपुर देहात: भोगनीपुर, कानपुर देहात पुखरायां कस्बे में 702 अलमुनियम फैक्ट्री में दीपावली के समय काम करते समय एक लेबर मशीन से घायल हो गया था । मशीन में उसका हाथ फस जाने के कारण कट गया था। तब से उस मजदूर का इलाज चल रहा था आज उस मजदूर श्रमिक की मौत हो गई । परिजनों ने शव को फैक्ट्री में रखकर हंगामा किया जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है ।

ये है पूरा मामला

मिली जानकारी के अनुसार भोगनीपुर थाना क्षेत्र के आ सेवा निवासी राम अवतार 50 वर्ष पुत्र श्री राम 702 अलमुनियम फैक्ट्री में काम करते थे। राम अवतार की पत्नी रामवती ने बताया कि दिवाली में काम करते समय राम अवतार का हाथ मशीन में आ गया था । जिस से हाथ कट गया था तब से बराबर इलाज चल रहा था। किंतु हालत में सुधार ना होने से श्रमिक रामअवतार की आज मौत हो गई राम अवतार के लड़के अभिलेश वा खिलेश तथा पुत्री रूबी ने बताया कि फैक्ट्री मालिक द्वारा कोई मुआवजा राहत ना देने के कारण शव को आ सेवा से लाकर फैक्टरी के गेट पर रखकर हंगा मा किया जिस पर भोगनीपुर कोतवाल राम बहादुर पाल ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम हेतु भेजा है।

ये भी पढ़ें : रामगोविन्‍द चौधरी का आरोप- सरकार मीडिया को दबा रही, इन कामों पर डाल रही पर्दा

थाने में मुकदमा हुआ दर्ज

भोगनीपुर कानपुर देहात भोगनीपुर थाना क्षेत्र के हलदर पुर गांव स्थिति एक भट्टे से भट्टे का ही ठेकेदार काम कर रहे मजदूर की लड़की को लेकर भाग गया पीड़ित पिता ने थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है। माता प्रसाद अहिरवार निवासी ऊसरगांव थाना कालपी ने बताया कि वह ए बीएफ भट्ठा हलधरपुर में पथई का काम करता है उसके साथ उसकी पत्नी तथा 18 वर्ष की लड़की आकांक्षा भी पता आई का काम करती है आज दोपहर को जब हम पति-पत्नी पुखराया काम से गए थे तो उसी भट्ठे में ठेकेदारी का काम कर रहे हैं साबिर निवासी उमरा झांसी आकांक्षा को बहला-फुसलाकर भगा ले गया लड़की घर में रखे ₹35000 नगदी 300 ग्राम चांदी का जेवर भी ले गई पीड़ित पिता माता प्रसाद ने थाने में मुकदमा दर्ज करवा दिया कोतवाल राम बहादुर पाल ने बताया कि जांच कर कार्रवाई की जा रही है।

रिपोर्ट- मनोज सिंह

ये भी पढ़ें : औरैया: आर्थिक परेशानी से जूझ रहे अभिभावक, बच्चों की फीस माफ़ी की उठाई मांग

Tags:    

Similar News