Kanpur News: पुलिस के हत्थे चढ़ा अनोखा चोर गिरोह, कारनामे सुनकर उड़ जाएंगे होश

Kanpur News: पुलिस ने चोरों के पास से चोरी किए गए 10 क्विंटल विद्युत हाई टेंशन तार, तार काटने वाले उपकरण 2 आरी, 3ब्लेड, एक रिंच, दो बंडल जूट की रस्सी, 4 पतली काली रबर, एक सबमर्सिबल मोटर, 12400 रुपए और 3 मोबइल बरामद किए हैं।

Report :  Manoj Singh
Update: 2024-01-19 04:56 GMT
पुलिस की गिरफ्त में चोर (Newstrack)

Kanpur News: कानपुर देहात पुलिस को मिली बड़ी सफलता लगी है, हाई टेंशन लाइन से तार और सबमर्सिबल पंप चोरी करने वाले गिरोह के चार सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। चोरी का माल और चोरी करने में प्रयोग होने वाले उपकरण भी बरामद हुए हैं, पुलिस ने चोरी में प्रयुक्त होने वाले पिकअप को भी बरामद किया हैं। पुलिस गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश में जुटी है। पकड़े गए अभियुक्त कई जनपदों में घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं, ये शातिर चोर चलती लाइट में तार काट लेते थे, इन चोरों का लंबा चौड़ा आपराधिक इतिहास है। 

दरअसल, जनपद कानपुर देहात पुलिस अपराध और अपराधियों की रोकथाम को लेकर अभियान चला रही है। इसी अभियान के तहत अकबरपुर थाना पुलिस, स्वाट और सर्विलांस की संयुक्त टीम को सफलता हाथ लग गई। पुलिस टीम को अकबरपुर थाना क्षेत्र के जगजीवनपुर गांव के पास से जनपद कानपुर देहात के कई थानों सहित कई जनपदों में हाई टेंशन लाइट की लाइन से तार के साथ ही समर्सिबल चोरी की घटना को अंजाम देने वाले शातिर गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्ता किया है। 

गिरफ्तार चोरों की पहचान कानपुर नगर के सचेंडी के रेउरी भीमसेन निवासी ओमप्रकाश उर्फ घंटी, गज्जापूरवा निवासी श्याम सिंह उर्फ चुम्मी, रेउरी निवासी पंकज और जनपद जालौन के कालपी के वार्ड 09 आलमपुर बाईपास कस्बा कालपी निवासी दीपू सचान के रूप में हुई है। पुलिस ने चोरों के पास से चोरी किए गए 10 क्विंटल विद्युत हाई टेंशन तार, तार काटने वाले उपकरण 2 आरी, 3ब्लेड, एक रिंच, दो बंडल जूट की रस्सी, 4 पतली काली रबर, एक सबमर्सिबल मोटर, 12400 रुपए और 3 मोबइल बरामद किए। पुलिस की गिरफ्त में आए चारों शातिर चोरों के खिलाफ जनपद कानपुर देहात के कई थानों सहित कई जनपदों में करीब एक दर्जन मुकदमा दर्ज है। पुलिस टीम गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश में जुट गई है। 

 

Tags:    

Similar News