Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा के चलते बढ़ी फूलों की डिमांड, गेंदा-गुलाब के बढ़ गये भाव

Ram Mandir: रविवार सुबह से ही नौबस्ता फूल मंडी लोगों से खचाखच भरा रहा। गेंदा, गुलाब फूलों के लिए लोग शहर के कोने-कोने से पहुंच गए। वहीं बाजार में आज पैर रखने को जगह नहीं मिल रही थी।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-01-21 11:38 GMT

प्राण प्रतिष्ठा के चलते बढ़ी फूलों की डिमांड (न्यूजट्रैक)

Kanpur News: फूलों का बाजार एक बार फिर गरमा गया। राम मन्दिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर शहर में हर गली हर जगह भव्य आयोजन हो रहे है। जिससे फूलों के दामों में एक बार फिर तेजी दिखाई देने लगी है। वहीं आज दोपहर के बाद लोगों को बाजार में फूल ढूंढने से भी नहीं मिल रहे हैं। जो गुलाब सौ रुपए प्रति किलो था। वो आज 250 सौ प्रति किलो है। गेंदा भी सौ रुपए प्रति किलो है। रविवार सुबह से ही नौबस्ता फूल मंडी लोगों से खचाखच भरा रहा। गेंदा, गुलाब फूलों के लिए लोग शहर के कोने-कोने से पहुंच गए। वहीं बाजार में आज पैर रखने को जगह नहीं मिल रही थी।

गेंदा गुलाब फूल मंडी से गायब

फुटकर विक्रेताओं ने बताया कि मंडी में दो दिन पहले गेंदा फूल का भाव 140 रूपए रहा है। और गुलाब का भाव तीन सौ तक था। वहीं प्राण प्रतिष्ठा के दिन पहले आज गेंदा 160 से 180 तो गुलाब 400 से 500 तक बिका। वहीं मंडी में आलम ये रहा कि कार्यक्रम आयोजकों को कहीं कहीं फूल भी नहीं मिला।

मंडी में फूल के भाव आसमान पर

किदवई नगर, बर्रा, रतन लाल नगर, दबौली, गुजैनी से आज श्री राम परिवार की भव्य शोभा यात्रा निकाली गई। जिसमें आयोजकों ने बताया कि मंडी में पहले से ही फुटकर विक्रेताओं ने फूल खरीद लिया। तो ज्यों त्यों कुछ बचा भी तो उस फूल के भाव आसमान पर थे। जहां गेंदा 160 तो गुलाब 500 रूपए खरीदा।

22 जनवरी को सुबह से हो जायेगी भीड़

फूल मंडी के व्यापारियों ने बताया कि मंडी में आज जिस हिसाब से भीड़ थी। उसको देखते हुए कल ज्यादा भीड़ होगी। कार्यक्रमों में फूल की अधिक डिमांड को लेकर फूल भी महंगा हो जायेगा। वहीं कल ऐसी डेट है। जहां अस्पतालों में महिलाओं ने डिलीवरी की डेट भी फिक्स कर दी है। ऐसी डेट को कोई भूलना नहीं चाहता है। वहीं शहर भर में श्री राम परिवार के हजारों कार्यक्रम हो रहे है। जहां किसानों से फूल भी नहीं मिल रहे है। 

Tags:    

Similar News