Kanpur News: प्रॉपर्टी बेच पत्नी संग अस्याशी करना चाहता था पति, बाद में किया सुसाइड, जानें वजह

Kanpur News: प्रॉपर्टी बेच पत्नी के साथ करनी थी अस्याशी, विरोध पर उतार दिया था पत्नी को मौत के घाट, फिर पति ने किया था सुसाइड का प्रयास, पति की भी मौत

Report :  Anup Pandey
Update:2024-10-06 15:01 IST

इसी मकान को बेचना चाहता था पति

Kanpur News: गुजैनी थाना क्षेत्र में स्तिथ पिपौरी के अर्शा गांव में मकान बेचने के विवाद में बुधवार को पत्नी शशि की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर रेलवे ट्रैक पर जान देने की कोशिश करने वाले प्रहलाद सिंह ने शनिवार रात इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वह जीआरपी को पनकी थाना क्षेत्र में रेलवे ट्रैक के किनारे घायल अवस्था में पड़े मिले थे। जीआरपी ने उन्हें उपचार के लिए हैलट में भर्ती कराया था। पुलिस ने शव को मॉर्चुरी में रखवा कर मृतक के परिजनों को सूचना दे दी है। रविवार को शव का पोस्टमार्टम होगा।

कुल्हाड़ी मारकर की हत्या 

गुजैनी थाना प्रभारी विनय तिवारी ने बताया प्रहलाद सिंह ने सोते समय पत्नी शशि के सिर पर कुल्हाड़ी मार कर उसकी हत्या कर दी थी। इसके बाद वह घर से निकल कर करीब चार किमी दूर झांसी रेलवे ट्रैक पहुंच गया था। पुलिस को घटनास्थल से हत्या के लिए इस्तेमाल की गई कुल्हाड़ी बरामद हुई थी। बेटे सतेन्द्र की तहरीर पर प्रहलाद के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज गई थी । अब हत्यारोपी की मौत के बाद इस मामले में मुकदमा स्पंज हो जाएगा।

बीते बुधवार को की थी पत्नी की हत्या

गुजैनी के पिपौरी गांव निवासी प्रहलाद के परिवार में पत्नी शशि सैनी (55वर्ष) व दो बेटे सिक्योरिटी गार्ड सतेन्द्र और आदित्य हैं। आदित्य अपनी पत्नी के साथ बाहर रहकर नौकरी करता है। जबकि बड़ा बेटा सतेन्द्र और उसकी पत्नी पूजा साथ में रहती हैं। पूजा ने बताया कि ससुर प्रहलाद पुराना घर बेचना चाहते हैं, जबकि मां उसे दोनों बेटों को देना चाहती थी। इसी बात को लेकर दोनों के बीच काफी दिनों से विवाद चल रहा था। शशि अड़ गई थीं कि पुराना मकान नहीं बिकने देंगी, लेकिन प्रहलाद ने उसका बयाना ले लिया था। इसी बात को लेकर बुधवार सुबह भी दोनों का झगड़ा हुआ। जिसके बाद ही प्रहलाद ने पत्नी शशि की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी। परिवार के लोग जब कमरे में पहुंचते तब खून से लथपथ शव देख उनके होश उड़ गए।

हत्या के बाद सुसाइड करने पंहुचा था पति

पत्नी शशि की हत्या करने के बाद प्रहलाद झांसी रेलवे लाइन पर पहुंचा। जहां उसने भी ट्रेन के आगे कूदकर जान देने का प्रयास किया। जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना की जानकारी मिलते घायल आरोपी पति को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। हत्याकांड की जानकारी मिलते ही गुजैनी थाने की पुलिस और फोरेंसिक टीम मौके पर जांच करने पहुंची। जांच के दौरान खून से सनी कुल्हाड़ी समेत अन्य साक्ष्य जुटाए थे।

Tags:    

Similar News