Kanpur News: कानपुर बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने की कचहरी कैंपस में आतिशबाजी, लगे जय श्रीराम के नारे

Kanpur News: प्राण प्रतिष्ठा होते ही कानपुर शहर में मंदिरों के साथ घरों में जय श्री राम के नारे लगने लगे। सीता-राम के नारों से पूरा शहर गूंज उठा।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-01-22 09:22 GMT

कानपुर बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने की कचहरी कैंपस में आतिशबाजी (न्यूजट्रैक)

Kanpur News: प्राण प्रतिष्ठा होते ही कानपुर शहर में मंदिरों के साथ घरों में जय श्री राम के नारे लगने लगे। सीता-राम के नारों से पूरा शहर गूंज उठा। वहीं लोगों ने चौराहे पर भव्य भंडारा और सांस्कृतिक कार्यक्रम लिया। जहां देखने वालों की भीड़ लग गई। वहीं कानपुर कचहरी में भी कानपुर बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने पूजा पाठ कर जमकर आतिशबाज़ी की और जय श्री राम के नारे लगाए जिससे कहचरी गूंज उठा।

पहले हुई पूजा पाठ और हवन

कानपुर कचहरी परिसर में सुबह से अधिवक्ताओं की भीड़ होने लगी और एसोसिएशन के पदाधिकारीयों के पहुंचते ही प्राण प्रतिष्ठा के साथ पूजन पाठ कार्यक्रम शुरु हुआ। वहीं पूजा होते ही हवन और आरती हुई। आरती होते ही शंख और घंटी की गूंज से कहचरी मानों अयोध्या सी बन गई। आस पास निकलने वाले भी जय श्री राम के नारे लगाते दिखे।

बोले अध्यक्ष और महामंत्री

अध्यक्ष प्रमोद दुबे और महामंत्री आदित्य सिंह ने कहा कि यह बड़ा हर्ष का विषय है। जहां पांच सौ वर्षों बाद इस कार्य की खुशी मिली है। वहीं राम परिवार के प्राण प्रतिष्ठा से पुरा देश उत्साहित है। और घर घर भी लोग दोपहर से आरती पूजा पाठ कर रहे है। इसी में आज हम पदाधिकारियों ने कचहरी परिसर में पूजा पाठ कर अनार और हवाई आतिशबाजी कर खुशी मनाई है। और इस खुशी में जय जय श्री राम के नारे से कानपुर कचहरी गूंज उठा है।

पनकी मन्दिर में उमड़ी भीड़

शहर के प्रतिष्ठित पनकी मंदिर में भी सुबह से भक्त दर्शन करने को पहुंच गए। जहां भक्तों की भारी भीड़ लग गई। वहीं मन्दिर परिसर से लगी लाइन रोड तक पहुंच गई। जहां भक्तों की लाइन एक दो किलोमीटर लग गई। लाइन में भक्तों जय श्री राम के नारे लगा रहे थे। वहीं कह रहे थे कि अयोध्या तो अभी झांकी है और काशी मथुरा बाकि है।

Tags:    

Similar News