Kanpur News: युवक के कान के बगल में घुसी कैंची, डॉक्टरों ने ढाई घंटे में ऑपरेशन कर निकाली

Kanpur News: अकबरपुर में पड़ोसियों ने झगड़े के दौरान एक युवक के कान के बगल में कैंची घुसेड़ दी थी। सूचना पर पहुंची पुलिस रात ढाई बजे अचेत युवक को कैंची लगे ही हैलट इमरजेंसी ले आई।

Update: 2023-08-06 07:39 GMT
Man Injured in Fight of Neighbors, Kanpur

Kanpur News : अकबरपुर में पड़ोसियों ने झगड़े के दौरान एक युवक के कान के बगल में कैंची घुसेड़ दी थी। सूचना पर पहुंची पुलिस रात ढाई बजे अचेत युवक को कैंची लगे ही हैलट इमरजेंसी ले आई।ढाई घंटे के जटिल ऑपरेशन के बाद डॉक्टरों ने युवक के चेहरे से कैंची को निकाल कर उसकी जान बचाई। डाक्टरों ने बताया कि मेडिकल कॉलेज में इस तरह का यह पहला ऑपरेशन हुआ है।

कुछ हुआ ऐसे

दिनेश चौहान (36) के कान के बगल में हमलावरों ने मारपीट के दौरान कैंची का एक हिस्सा घुसा दिया। गंभीर हालत में अचेत युवक को रात में ही पुलिस हथियार लगे ही हैलट इमरजेंसी ले आई। यहां पर ईएनटी के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ.निशांत सौरभ सक्सेना की देखरेख में भर्ती किया गया।

9 बजे से हुई सर्जरी

इलाज के लिए डॉ.सक्सेना के साथ ईएनटी एचओडी डॉ.एसके गौतम, डॉ.हरेन्द्र गौतम, डॉ.अमृता श्रीवास्तव, डॉ.विवेक और डॉ.मनोज ने परीक्षण किया तो पता चला कि कैंची इतनी गहरी घुसी है कि वह दिमाग से सिर्फ एक सेंटीमीटर दूर है। कैंची फेशियल नर्व से सटी हुई है। नर्व जरा सी हिली तो मरीज के चेहरे पर लकवा हो सकता है। एक घंटे की मंत्रणा के बाद 9 बजे से सर्जरी शुरू की।

कैंची से कट गई थी तीन नस

युवक को बेहोश कर कान के बगल के हिस्से को सर्जरी कर हर तरफ से फैलाया गया।और फिर प्रेशर से कैंची को धीरे-धीरे निकाला जाता रहा। क्योंकि हथियार ने युवक के कान और चेहरे से निकल रहीं तीन नसों को काट दिया था इसलिए उसे निकालने के साथ ही उन नसों को रिपेयर भी किया गया। ताकि रक्तस्राव रोका जा सके।

Tags:    

Similar News