Kanpur: भीड़भाड़ वाले चौराहे पर स्टैंड संचालक की गोली मारकर हत्या, हत्या से चंद कदम पर उस्मानपुर पुलिस चौकी

Kanpur News: संचालक को गोली मारने का फुटेज पास की दुकान और चौराहे पर लगे कैमरे में कैद हो गया। पुलिस फुटेज को देख आरोपी की तलाश में लगी है।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-07-05 06:14 GMT

कानपुर में स्टैंड संचालक की गोली मारकर हत्या  (photo: social media )

Kanpur News: कानपुर जिले में उस वक्त हड़कंप मच गया गया, जब एक स्टैंड संचालक की भीड़ भाड़ वाले चौराहे पर गोली मारकर हत्या कर दी गई। सूचना होते ही पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची जहां फोरेंसिक टीम को बुलाया गया और साक्ष्य एकत्र किए गए। सूचना होते ही डीसीपी रविंद्र कुमार मौके पर पहुंचे।

सुबह-सुबह भीड़भाड़ वाले चौराहे पर मारी गोली

आज भोर सुबह नौबस्ता थाना क्षेत्र के भीड़भाड़ वाले चौराहे नौबस्ता पर एक स्टैंड संचालक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। संचालक का नाम हरि करण सिंह(55) बताया जा रहा है। जो स्टैंड संचालक हैं। गोली मारने के बाद अज्ञात आरोपी फरार हो गए। वहीं पुलिस को सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची जहां शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम भेज दिया।

हत्या की वारदात सीसीटीवी में हुई कैद

संचालक को गोली मारने का फुटेज पास की दुकान और चौराहे पर लगे कैमरे में कैद हो गया। पुलिस फुटेज को देख आरोपी की तलाश में लगी है। और आस पास पूछताछ कर रही है। वहीं चौराहे पर ट्रैफिक पुलिस होने के बाद भी हत्यारोपी मौके से गोली मारकर फरार हो गया। घटना के समय सुबह अन्य सवारी वाहन खड़े थे। जहां गोली चलते ही भाग गए।

डीसीपी रविंद्र कुमार ने बताया कि आज सुबह नौ बजे एक युवक को गोली मार दी गई है। सूचना पर नौबस्ता थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे। जहां एक अधेड़ व्यक्ति स्टूल पर बैठे हुए थे। घटना के बाद उनको निजी अस्पताल भेजा गया। जहां से हैलट रिफर किया गया। डॉक्टरों ने अधेड़ को मृत घोषित कर दिया। मृतक के परिजनों को सूचना दी गई है। मृतक का परिवार और मृतक हनुमंत बिहार के रहने वाले है। परिजन घटना स्थल आ रहें है। और आस पास के सीसीटीवी कैमरे देखे जा रहे है। परिजनों की तहरीर पर अग्रिम कार्यवाही करेंगे।

मामला जानकारी के अनुसार

भोर सुबह बीच चौराहे पर स्टैंड संचालक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है कि वैन चालक के भाई ने तमंचे से गोली मारकर खुलेआम हत्या की है।अवैध स्टैंड पर कब्ज़े को लेकर मृतक और हत्यारोपी में विवाद हुआ था। स्टैंड संचालक की हत्या के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया। हत्या की सूचना पर मौके पर पुलिस और फॉरेंसिक टीम जांच में जुट गई। चौराहे पर ट्रैफिक पुलिस कर्मी होने के बावजूद हत्या कर हत्यारोपी फरार हो गया। उस्मानपुर पुलिस चौकी से चंद कदम की दूरी पर हत्या कर दी गई। हत्या की वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। पुरा मामला नौबस्ता थानाक्षेत्र के नौबस्ता चौराहे का है।

वसूली को लेकर फेमस है चौराहा

इस चौराहे पर स्टैंड को लेकर पहले भी कई बार मारपीट, अवैध वसूली के वीडियो और थानों तक शिकायत जा चुकी हैं। लेकिन मोटी रकम के कारण कोई कार्यवाही पुलिस नहीं करती हैं। इस चौराहे से लाखों रुपए की अवैध वसूली होती हैं। जो थाना से लेकर ट्रैफिक पुलिस तक बांटी जाती हैं। ख़बर चलने और प्रकाशित होने पर दो से तीन बार अभियान भी चल चुका है। लेकिन अभियान कुछ दिनों का होता है।

डंडा लेकर होती है वसूली

सवारी वाहनों से प्रति चक्कर 10 से 20 रुपए लिया जाता है। यदि कोई देने से मना कर देता है। तो उसके वाहन में डंडा मारकर आगे करने को कह दिया जाता है। और डंडा मार अभियान मारपीट में बदल जाता है और पीड़ित चौकी या थाने जाता है तो उसकी कोई सुनता नहीं है। थाने से भगा दिया जाता है। स्टैंड संचालक और पुलिस में साठ गांठ के कारण पीड़ित की कोई सुनवाई नहीं होती है।

Tags:    

Similar News