Kanpur News: संदिग्ध परीस्थितियों में टेनरी में लगी आग, लपटें देख कर्मचारी भागे बाहर

Kanpur News: चकेरी के जाजमऊ में टेनरी के लेदर फिनिश डिपार्टमेंट में कर्मचारी काम कर रहे थे। तभी संदिग्ध परीस्थितियों में आग लग गई। जहां दमकल की दो गाड़ियों ने आग को बुझा काबू पाया।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-05-14 16:23 GMT

संदिग्ध परीस्थितियों में टेनरी में लगी आग, लपटें देख कर्मचारी भागे बाहर: Photo- Newstrack

Kanpur News: चकेरी के जाजमऊ में संदिग्ध परीस्थितियों में देर शाम टेनरी में आग लग गई। जहां आग की लपटों को देख काम कर रहें कर्मचारी बाहर भागे।जिसके बाद आग की सूचना फायर बिग्रेड और पुलिस को दी गई। जहां दमकल की दो गाड़ियों ने आग को बुझा काबू पाया।

लेदर फिनिश डिपार्टमेंट में लगी आग

सिविल लाइंस निवासी नदीम कामरान की जाजमऊ के वाजिदपुर में अल्लादाद टेनरी है। मंगलवार देर शाम को टेनरी के लेदर फिनिश डिपार्टमेंट में कर्मचारी काम कर रहे थे। तभी संदिग्ध परीस्थितियों में आग लग गई। आग लगी देख कर्मचारियों ने पहले आग बुझाने का प्रयास किया। लेकिन आग देखते ही देखते बढ़ गई। कुछ देर में आग की लपटें खिड़की से बाहर निकलने लगी। जिसको देख कर्मचारी बाहर भाग खड़े हुए। और आग की लपटों को देख इलाके में हड़कंप मच गया।


सूचना पर पहुंची दमकल

कर्मचारी और राहगीरों की सूचना पर दमकल की दो गाड़ियां पहुंची और आधे घंटे की मशक्कत के बाद फायर के जवानों ने आग पर काबू पा लिया। किसी प्रकार की कोई हताहत नहीं हुई है। फायर स्टेशन के अग्निशमन अधिकारी राहुल नंदन ने बताया कि कुछ कर्मचारियों का कहना है कि चिमनी गर्म हो जाने से चिंगारी निकली थी। कुछ ने बताया कि आग शॉर्ट सर्किट से लगी थी। फिलहाल आग लगने का कारण पता लगाया जा रहा है।

 समय से आग को बुझा लिया गया है। वहीं देखा जाए तो बढ़ रहे तापमान के कारण आग की सूचनाएं बढ़ रही है। फायर जवान और गाड़िया मौके पर पहुंच आग को काबू करने में कामयाब हो रहे है। अभी तक कुछ घटनाओं में लोगों की जान जा चुकी है। जिसमें अभी तक आग से एक मासूम की मौत भी हो चुकी है।

Tags:    

Similar News