Kanpur News: संजीत हत्याकांड की तरह रची थी कुशाग्र की कहानी, शव को गंगा में बहाने की योजना

Kanpur News: सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार कुशाग्र की निर्मम हत्या करने के बाद हत्यारोपी उसके टुकड़े-टुकड़े करके शव को गंगा नदी में ठिकाने लगाने की योजना तैयार कर रहे थे।

Report :  Anup Pandey
Update: 2023-11-05 17:33 GMT

textile businessman son Kushagra Kanodia murder Case

Kanpur News: सूरत के कपड़ा कारोबारी मनीष कनोडिया के 16 वर्षीय पुत्र कुशाग्र कनोडिया के हत्यारोपियों की रिमांड मिलने के बाद रविवार को उन्हें सुबह जेल से निकालकर रायपुरवा पुलिस ने पूछताछ शुरू की।

पूछताछ में आईं चौंकाने वाली बातें

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार कुशाग्र की निर्मम हत्या करने के बाद हत्या का आरोपी उसके टुकड़े-टुकड़े करके शव को गंगा नदी में ठिकाने लगाने की योजना तैयार कर रहे थे। ताकि फिरौती की रकम मिलने के बाद पकड़े न जाएं। इसके लिए पूरी योजना बना ली थी।

संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि रिमांड के दौरान पुलिस तीनों आरोपियों को घटनास्थल से लेकर अलग-अलग क्राइम सीन पर ले जाएगी। पूरे क्राइम सीन का रिक्रिएशन किया जाएगा। जिससे हत्याकांड में अहम सबूत जुटाया जा सके और आरोपियों को फांसी की सजा तक पहुंचाया जा सके।

शव ठिकाने लगाने के लिए चापड़ और पॉलीथिन बैग खरीदे थे

आरोपियों की मोबाइल जांच और पूछताछ में सामने आया है, कि मास्टरमाइंड प्रभात शुक्ला कुशाग्र का शव ठिकाने लगाने के लिए चापड़ और पॉलीथिन बैग खरीदे थे। अगर पुलिस होम गार्ड की मदद से आरोपियों तक नहीं पहुंचती तो शायद कभी शव बरामद नहीं कर पाती। शव को काटकर अलग-अलग टुकड़े में पॉलीथिन में भरकर फेंकने की योजना थी।

परिजनों ने खुद आरोपियों से पूछताछ की जताई इच्छा

अभी तक यही स्पष्ट नहीं हो पाया है, कि हत्या किस वजह से की गई। हत्याकांड के बाद परिवार के साथ सूरत से लेकर शहर तक हजारों लोग जुड़ चुके हैं। सभी की एक ही इच्छा है कि कुशाग्र की हत्या करने वाले तीनों आरोपियों को फांसी मिले। परिवार आरोपियों से पूछताछ करना चाहता कि आखिर उनके कुशाग्र को क्यों मार डाला। कुशाग्र के चाचा ने पुलिस अधिकारियों से इच्छा जताई कि एक बार उन्हें व परिवार को आरोपियों से बात करने का मौका दिया जाए।

72 घंटे की मिली रिमांड

पुलिस को 72 घंटे की रिमांड कोर्ट से मिल गई है। पांच नवंबर की सुबह नौ बजे से लेकर आठ नवंबर को सुबह नौ बजे तक की रिमांड मंजूरी हुई है। पुलिस रिमांड के दौरान आरोपियों को साथ ले जाकर चापड़, पॉलीथिन बैग सहित अन्य सबूत बरामद करने का प्रयास करेगी। इससे कि पूरे हत्याकांड का कड़ी से कड़ी जोड़ सके।

अपहरण के बाद हुई थी हत्या

रायपुरवा थाना क्षेत्र के आचार्य नगर निवासी कपड़ा कारोबारी मनीष कनोडिया के बेटे कुशाग्र की 30 अक्टूबर को अपहरण फिर रात में हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड में ट्यूशन टीचर रचिता वत्स, उसके प्रेमी प्रभात शुक्ला और प्रभात का दोस्त शिवा उर्फ आर्यन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था।

..संजीत हत्याकांड जैसा हो जाता कुशाग्र हत्याकांड का मामला

22 जून 2020 की रात बर्रा-5 निवासी लैब टेक्नीशियन संजीत यादव का अपहरण हो गया था। जिसमें पिता चमनलाल को फोन कॉल करके 30 लाख रुपये की फिरौती मांगी गई थी। संजीत के पिता रुपयों से भरा बैग लेकर फिरौती देने के लिए गए थे। लेकिन अपहर्ता हत्थे नहीं चढ़े थे। बाद में पुलिस ने आरोपियों को जेल भेजा था। लेकिन आज तक पुलिस संजीत के शव को ढूंढ नहीं पाई।

Tags:    

Similar News