Kanpur Violence Video: देखें कैसे गिड़गिड़ा रहे आरोपी, कानपुर हिंसा में 35 गिरफ़्तार

Kanpur Violence Video: इस फसाद की वजह बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा के एक टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर मुहम्मद साहब पर टिप्पणी को माना जा रहा है।

Written By :  aman
Update: 2022-06-04 02:57 GMT

Kanpur Violence Video Kanpur hinsa up police action

Kanpur Violence Video: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प हुई। दोनों ओर से जमकर पथराव हुआ। हिंसा की ये वारदात ऐसे समय हुई जब देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, और सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कानपुर में ही थे। हिंसा के उग्र रूप को देखते हुए 12 थानों की पुलिस को तैनात किया गया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी दंगाइयों से सख्ती से निपटने के आदेश दिए हैं। 

ऐसे में मिली ताजा जानकारी के अनुसार, कानपुर हिंसा मामले में अबतक कुल 35 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

कानपुर के दंगा ग्रस्त इलाके में सुरक्षाबलों की तीन कंपनियों की तैनाती की गई है। वहीं, योगी सरकार की ओर से कहा गया है कि हिंसा के आरोपियों की संपत्ति जब्त की जाएगी। साथ ही, आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट लगाया जाएगा। योगी सरकार कानपुर हिंसा को लेकर काफी सख्त कदम उठा रही है। 

दंगाइयों पर पुलिस ने जमकर भांजी लाठियां  

इसी बीच, दंगाग्रस्त क्षेत्र का एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि पुलिस को बवाल करने वालों से कैसे निपटने के आदेश दिए गए हैं। इस ताजा वीडियो में पुलिस एक दंगाई पर जमकर डंडे बरसाती नजर आ रही है। यूपी पुलिस बवालियों को चिन्हित कर उन्हें घरों से खींचकर ले गए। इस दौरान दंगाई गिड़गिड़ाते नजर आ रहे हैं। वीडियो में गली में पत्थर बिखरे देखे जा सकते हैं।     

बीजेपी प्रवक्ता के बयान से खफा 

बता दें कि, कानपुर के परेड चौराहे पर मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगों ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) प्रवक्ता नूपुर शर्मा के पैगम्बर हजरत मोहम्मद पर दिए बयान के विरोध में दुकानों को बंद कराया। इसी के बाद विवाद शुरू हुआ। बवाल के दौरान सड़क पर काफी भीड़ जमा हो गई। हजारों लोग एक साथ सड़कों पर उतर आए। जमकर पत्थरबाजी हुई। 

मिश्रित आबादी वाला इलाका है 

ज्ञात हो कि, कानपुर के बेकनगंज इलाके में शुक्रवार दोपहर करीब 3 बजे बवाल मचा। कानपुर का यह क्षेत्र मिश्रित आबादी वाला है। दरअसल, इस फसाद की वजह बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा के एक टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर मुहम्मद साहब पर टिप्पणी को माना जा रहा है। कहा जा रहा है कि नुपूर के बयान से मुस्लिम समाज खासा नाराज है। मुस्लिम इलाकों में बंदी का आह्वान नेता हयात जफर हाश्मी ने किया था।

Tags:    

Similar News