Meerut News: भयानक हादसा कांवड़ यात्रा में, पांच कांवड़ियों की दर्दनाक मौत, कई सारे झुलसे

Meerut News: घटना से गुस्साये इलाके के ग्रामीणों ने हंगामा करते हुए सड़क पर जाम लगा दिया। सूचना पर डीएम दीपक मीणा और एसएसपी रोहित सिंह सजवाण के साथ ही बिजली विभाग के अधिकारी मौको पर पहुंचे।

Update:2023-07-15 22:42 IST

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर से सटे थाना भावनपुर क्षेत्र के राली चौहान गांव में आज रात हाईटेंशन लाइन से डाक कांवड़ टकराने से पांच कांवड़ियों की मौत हो गई। कई कांवड़िये गंभीर रूप से झुलस गए। घायलों को आननफानन में आसपास के अस्पतालों और मेडिकल कॉलेज भेजा गया। कांवड़ियों की मौत की खबर सुनकर परिजनों में कोहराम मच गया।

घटना से गुस्साये इलाके के ग्रामीणों ने हंगामा करते हुए सड़क पर जाम लगा दिया। सूचना पर डीएम दीपक मीणा और एसएसपी रोहित सिंह सजवाण के साथ ही बिजली विभाग के अधिकारी मौको पर पहुंचे। मरने वाले घटनास्थल गांव राली चौहान के ही निवासी बताए जा रहे हैं। फिलहाल कई थानों की फोर्स मौके पर बुलाई गई है। गुस्साये ग्रामीणों को शांत करने का पुलिस व प्रशासनिक अफसरों द्वारा प्रयास किया जा रहा है।

हादसा आज रात करीब 8.30 बजे बजे उस समय हुआ जब कांवड़ और उसके साथ चल रहा साउंड सिस्टम गांव के बाहर 11 हजार की बिजली लाइन की चपेट में आ गया और उसमें सवार तमाम लोग करंट से झुलस गए। घटना में झुलसे घायलों को आननफानन में आसपास के अस्पतालों और मेडिकल कॉलेज भेजा गया। मिली जानकारी के अनुसार राली चौहान गांव निवासी संजू और प्रदीप अपने साथियों के साथ आज रात कांवड़ लेकर हरिद्वार से गांव पहुंचे। गांव से बाहर मेरठ-किला मार्ग पर कांवड़ देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ जमा थी।

किला मार्ग से राली की ओर मुड़ने के दौरान ही साउंड सिस्टम की ट्रॉली और कांवड़ हाइटेंशन लाइन की चपेट में आ गई। पूरी ट्रॉली में करंट दौड़ गया और तमाम कांवड़ियां और आसपास मौजूद तीन लोग झुलस गए। मौके पर चीख पुकार मच गई। कुछ लोगों ने घायलों को ट्रॉली से अलग किया। करीब 20 घायलों को तुरंत अस्पताल भेजा गया। इनमें से चार की मौत होने की पुष्टि की गई है। इनके नाम हिमांशु, प्रशांत, लख्मी और धर्मेंद्र हैं। अन्य घायलों जिनकी संख्या 20 बताई जा रही है को नजदीकी नर्सिग होमो व मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

Tags:    

Similar News