Kasganj: आरक्षण के मुद्दे को लेकर सड़क पर उतरी BSP और आजाद समाज पार्टी

Kasganj: आजाद समाज पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन के दौरान सुप्रीम कोर्ट के द्वारा दिए गए दलित समाज के वर्गीकरण के फैसले को निरस्त करने की मांग की।

Report :  Ajay Chauhan
Update: 2024-08-21 07:47 GMT

आरक्षण के मुद्दे को लेकर सड़क पर उतरी बीएसपी और आजाद समाज पार्टी (न्यूजट्रैक)

Kasganj News: शहर में आजाद समाज पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सयुंक्त रूप से सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए दलित समाज के वर्गीकरण करने के फैसले का विरोध किया। इसके विरोध में आजाद समाज पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सोरों गेट से लेकर जिला कलेक्ट्रेट तक रैली निकाली। प्रदर्शन के दौरान सुप्रीम कोर्ट के द्वारा दिए गए दलित समाज के वर्गीकरण के फैसले को निरस्त करने की मांग की गयी। बुधवार को दलित समाज के वर्गीकरण पर सुप्रीम कोर्ट के द्वारा दिए गए फैसले का आजाद समाज पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने विरोध किया।

इस विरोध के दौरान दोनों पार्टियों के कार्यकर्ता कासगंज शहर के सोरों गेट पर एकत्रित हुए। जहां से कोर्ट के फैसले का विरोध करते हुए एक रैली जिला कलेक्ट्रेट तक निकाली गई। जानकारी देते हुए आजाद समाज पार्टी के जिलाध्यक्ष विशाल कुमार ने बताया कि एक अगस्त को सुप्रीम कोर्ट के द्वारा आरक्षण में वर्गीकरण का जो नियम लागू किया है, उसके विरोध में कासगंज में भीम आर्मी आजाद समाज पार्टी के द्वारा प्रदर्शन किया गया।

सुप्रीम कोर्ट जब तक अपना फैसला वापस नहीं लेता जब तक आजाद सामज पार्टी का आंदोलन चलता रहेगा। आजाद समाज पार्टी की मांग है कि जातिगत जनगणना होनी चाहिए और जो आरक्षण में दलित समाज का वर्गीकरण किया गया है। उसको सुप्रीम कोर्ट निरस्त करें। आरक्षण देना है तो उसमें जातिगत जनगणना जरूर होनी चाहिए। प्राइवेट सेक्टर में भी दलित समाज को आरक्षण मिलना चाहिए। इसके विरोध में 11 सितंबर को दिल्ली में आंदोलन होगा। 

Tags:    

Similar News