Kasganj News: साढ़े सात लाख की फर्जी लूट की साजिश रचने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार, रकम बरामद

Kasganj News: कासगंज जनपद की कोतवाली ढोलना पुलिस ने मंगलवार को साढ़े सात लाख की लूट की फर्जी सूचना देने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

Report :  Ajay Chauhan
Update: 2024-06-19 17:29 GMT

पुलिस हिरासत में आरोपी। Photo- Newstrack

Kasganj News: कासगंज जनपद की कोतवाली ढोलना पुलिस ने मंगलवार को साढ़े सात लाख की लूट की फर्जी सूचना देने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वहीं, पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से साढ़े सात लाख रुपयों की नकदी भी बरामद की है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इस साजिश में शामिल तीनो आरोपियों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है। अपर पुलिस अधीक्षक राजेश भारती के मुताबिक, ढोलना थाना क्षेत्र के विलराम कस्बे के रहने वाले इकरार ने बीते मंगलवार को डायल 112 पुलिस को सूचना दी थी कि कस्बा बिलराम कि चुंगी नं. 2 के पास 3 अज्ञात मोटर साइकिल सवार व्यक्तियों के द्वारा उससे 7 लाख 50 हजार रुपये भरा बैग छीन लिया गया है और आरोपी ढोलना की तरफ भाग गए। 

जांच में खुल गया मामला

पुलिस ने लूट की सूचना मिलते ही घटना को गम्भीरता से लिया और घटना की सत्यता एवं खुलासा किये जाने के लिए छानबीन शुरू कर दी। वहीं, पुलिस की टीम के द्वारा रात्रि से ही लगातार घटना के खुलासे के लिए प्रयास किए जा रहे थे। पुलिस ने जांच में पाया कि सूचना देने वाला व्यक्ति इकरार  व उसका भाई राजा पहले से कर्जमन्द है। इनके द्वारा ईद के अवसर पर उधारी के पैसे लेकर बकरे खरीद-बेच का कार्य किया गया था। बकरे बेचने के दौरान दूसरी गाड़ी से पैसे लेकर राजा और प्रेमचन्द घर वापस आ गये थे। इकरार रात्रि में पिकअप गाड़ी से वापस घर आया और अपनी बनाई गई झूठी कहानी के दौरान पैसे अपने बिलराम कस्बे के ही रहने वाले मित्र प्रेमचन्द के घर पर छिपाकर रख दिये थे। झूठी लूट की सूचना इकरार द्वारा डायल 112 पर दी गयी ताकि बकरे बेचकर उधारी के पैसे चुकता न करने पड़ें। वहीं, पुलिस ने आज लूट की फर्जी सूचना का खुलासा कर दिया और इकरार व राजा की निशानदेही पर आरोपी प्रेमचन्द के कब्जे से 7 लाख 50 हजार रूपये मय बैग बरामद कर लिए। फ़िलहाल पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में लेकर जेल भेजा है।

Similar News