Kasganj News: लापता महिला अधिवक्ता का शव बरामद, निर्ममता से की गई हत्या

Kasganj News: घर वापसी न होने पर महिला अधिवक्ता के पति ने कासगंज कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर अधिवक्ता की सकुशल बरामदगी की मांग की थी।

Report :  Ajay Chauhan
Update: 2024-09-05 01:14 GMT

लापता महिला अधिवक्ता का शव बरामद   (photo: social media)

Kasganj News: कासगंज के गोरहा सहावर मार्ग स्थित नहर से महिला अधिवक्ता का शव तैरता हुआ बरामद हो गया है। पिछले कई दिनों से महिला की अधिवक्ता की सकुशल बरामदगी के लिए लोग आंदोलित थे। इसको लेकर तीर्थ नगरी सोरों के बाजार भी बंद रहे थे। अधिवक्ता जिला न्यायालय में प्रैक्टिस करती थी। नहर में शव मिलने की सूचना पर भारी पुलिस बल के साथ कासगंज की पुलिस कप्तान अपर्णा रजत कौशिक मौके पर पहुंचीं और शव को नहर से निकलवा कर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। महिला अधिवक्ता के पति विजेंद्र तोमर ने शव की शिनाख्त की।

कासगंज जनपद में जिला न्यायालय के मुख्य द्वार से एक महिला अधिवक्ता के संदिग्ध परिस्थितियों में बीते दिनों लापता हो जाने का मामला पुलिस के लिए चुनौती बन गया था, पुलिस के मुताबिक अधिवक्ता का मोबाइल स्विच ऑफ आ रहा था, घर वापसी न होने पर महिला अधिवक्ता के पति ने कासगंज कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर अधिवक्ता की सकुशल बरामदगी की मांग की थी।

पति ने फोन किया तो मोबाइल मिला स्विच ऑफ

पूरे मामले मे कासगंज शहर के नदरई गेट मुहल्ला माधोपुरी कॉलोनी की रहने वाली महिला अधिवक्ता मोहनी तोमर पत्नी विजेंद्र तोमर कासगंज न्यायालय 3 अगस्त की सुबह घर से 11 बजे स्कूटी लेकर गईं थी। दोपहर बाद उन्होंने अपने पति से कलेक्ट्रेट जाने के लिए कार मंगाई 12:30 बजे कार से अपने पति के साथ गई‌ थीं। 2:30 बजे उनके पति न्यायालय के गेट पर छोड़कर घर चले आए। शाम को घर नहीं पहुंचीं तो उनके पति ने फोन किया तो मोबाइल स्विच ऑफ मिला। मोबाइल बंद होने से उनके होश फाख्ता हो गए। काफी खोजबीन की गई, लेकिन महिला अधिवक्ता का कोई अता पता नहीं चला। उनकी स्कूटी न्यायालय परिसर में खड़ी हुई मिली। वहीं महिला अधिवक्ता के पति विजेन्द्र तोमर ने गुमशुदगी की तहरीर कोतवाली कासगंज में दी। महिला अधिवक्ता के गायब होने से साथी अधिवक्ता व परिजन काफी चिंतित थे। उन्हें अनहोनी की चिंता सता रही थी।

इस मामले मे आक्रोशित अधिवक्ताओं ने अपनी महिला साथी की खोजबीन के लिए पुलिस से त्वरित कार्यवाही की मांग की थी वही सोरों नगर के व्यापारियों ने कल इस मामले को लेकर बाज़ार बन्द कर अपना विरोध दर्ज कराया था।

महिला अधिवक्ता की हत्या 

जिस हालात में शव बरामद हुआ है उसे देखते हुए कयास लगाए जा रहे हैं कि महिला अधिवक्ता का अपहरण कर निर्ममता से हत्या की गई है, अधिवक्ता के शरीर पर कोई भी कपड़ा नही था वहीं उसका चेहरा भी शिनाख्त न हो पाए इसलिए विकृत कर दिया गया था, पूरे मामले मे पुलिस लगातार जांच में जुटी हुई है कि किन कारणों से और कैसे इस महिला अधिवक्ता की हत्या की गई है।

Tags:    

Similar News