Kasganj News: चार वर्षीय बच्चे के अपहरण का पुलिस ने किया खुलासा, डॉक्टर दम्पति गिरफ्तार

Kasganj News: मामले में पुलिस कप्तान अपर्णा रजत कौशिक ने कहा कि बच्चे के अपहरण कर्ता अमित व उसकी पत्नी अंजली को हिरासत में लेकर विधिसम्मत कानूनी धाराओं में माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया है।

Report :  Ajay Chauhan
Update: 2024-01-30 10:47 GMT

Kasganj News (Pic:Newstrack)

Kasganj News: उत्तर प्रदेश के कासगंज जनपद से एक चार वर्षीय बालक के अपहरण का खुलासा पुलिस ने किया। कहानी इतनी हैरतअंगेज है कि सुनने वाले विश्वास नही कर पा रहे हैं कि क्या कोई शख्स ऐसा भी कर सकता है। घटनाक्रम के अनुसार 25 जनवरी को थाना ढोलना क्षेत्र स्थित ईंट भट्ठे से एक चार वर्षीय बालक विक्रम का अज्ञात युवक व युवती द्वारा अपहरण करने का मामला संज्ञान में आया था। ढोलना थाने में विक्रम के पिता बसंत ने तहरीर दी कि उसके चार वर्षीय पुत्र का अज्ञात युवक व युवती द्वारा अपहरण कर लिया है। मामले में मुकद्दमा दर्ज कर पुलिस ने उसकी खोजबीन शुरू कर दी। बच्चे के फोटो को सोशल मीडिया पर भी प्रसारित कराया गया।

बच्चे को सकुशल किया बरामद

सोशल मीडिया पर बच्चे के फोटो को देखकर अलीगढ़ जनपद के अकराबाद से एक व्यक्ति द्वारा सूचना दी गई कि ये बच्चा कीरतपुर के पास देखा है। पुलिस ने तत्परता से बच्चे के माँ और पिता को साथ लेकर बताए गए स्थान पर पहुंच कर घेराबंदी की तो विक्रम वहीँ नज़र आ गया। उसके पिता द्वारा उसकी पहचान कर ली गई है। विक्रम को सकुशल बरामद करने के उपरांत इलाक़ाई लोगों से पूछताछ करने के बात अंजली नाम की महिला प्रकाश में आई। जब पुलिस द्वारा उसे खोजकर पकड़ा गया, पूछताछ के दौरान महिला द्वारा बताया गया कि उसके पति अमित पुत्र राकेश निवासी कीरतपुर पर काफी कर्ज़ हो गया था। 

बच्चे को बेचकर कर्ज़ चुकाने की बनाई थी योजना

महिला ने कहा कि अकराबाद कस्बे में डेंटल क्लीनिक चलाता था, कर्ज़ से परेशान होकर योजना बनाई कि किसी छोटे बच्चे को चुराकर किसी बड़े आदमी को बेच देंगे जिससे पैसा मिल जायेगा और कर्जमुक्त हो जायेंगे। इसी योजना को लेकर ईंट भट्टे को चुना जहां बिहार प्रदेश के मजदूरों के बच्चों को रेकी कर चुना ताकि किसी को पता भी नही चलेगा। योजना पर सफलता पूर्वक काम किया और इस बच्चे को उठा लिया परंतु कई दिन बीतने के वावजूद कोई खरीददार नही मिला। वापस एक भट्टे पर इसे छोड़ दिया, ये पूरी योजना पर कर्ज़ से बचने के लिए अमल में लाई गई।

मामले में पुलिस कप्तान अपर्णा रजत कौशिक ने कहा कि बच्चे के अपहरण कर्ता अमित व उसकी पत्नी अंजली को हिरासत में लेकर विधिसम्मत कानूनी धाराओं में माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया है। अन्य कार्यवाही जारी है। पूरे घटनाक्रम को डॉक्टर दंपत्ति ने बड़े ही शातिराना अंदाज़ में अंजाम दिया। बच्चे के खरीददार न मिल पाने के कारण ही पुलिस उन तक पहुंच सकी है।

Tags:    

Similar News