Kaushambi News: राशन वितरण में गड़बड़ी को लेकर कोटेदार के खिलाफ ग्रामीणों ने प्रशासन को सौंपा ज्ञापन

Kaushambi : राशन वितरण में गड़बड़ी को लेकर ग्रामीणों ने कोटेदार के खिलाफ जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा। ग्रामीणों का आरोप है कि इसके बावजूद भी प्रशासन ने कोई कदम नहीं उठाया।

Written By :  Ansh Mishra
Published By :  Bishwajeet Kumar
Update: 2022-03-28 10:08 GMT

कौशाम्बी में कोटेदार पर राशन वितरण में गडबडी करने का आरोप (प्रतीकात्मक तस्वीर | साभार  : सोशल मीडिया)

Kaushambi News : कौशाम्बी जनपद में इन दिनों कोटेदारों की चर्चाएं तेजी से बढ़ गई है। सरकार ने फ्री राशन वितरण को लेकर एलान कर दिया है कि गरीबों को राशन वितरण किया जाए। वहीं कौशाम्बी जनपद में मनबढ़ कोटेदार के रवैये से ग्रामीणों ने परेशान होकर के जिला अधिकारी और जिला पूर्ति अधिकारी का सहारा लिया तो ग्रामीणों को इन अधिकारियों से भी न्याय नहीं मिला।

मामला कौशांबी जनपद के विकास खण्ड सरसवा के देवाना ग्रामसभा का है। जहां पर कोटेदार के रवैये से परेशान होकर ग्रामीणों ने घटतौली का आरोप लगाते हुए डीएम को ज्ञापन सौंपा। साथ ही ग्रामीणों ने जिला पूर्ति अधिकारी के यहां भी ज्ञापन सौंपा।

अधिकारियों ने की जांच की खानापूर्ति

मुफ्त राशन के मामले में घटतौली को लेकर ग्रामीणों द्वारा ज्ञापन सौंपने के बाद जिला पूर्ति अधिकारी द्वारा जांच के लिए जब टीम भेजी गई तो कोटेदार के दरवाजे से खानापूर्ति कर टीम मंझनपुर के लिए वापस रवाना हो गई।

सप्लाई इंस्पेक्टर पर ग्रामीणों का आरोप

इस मामले में जांच करने गई सप्लाई इंस्पेक्टर पर ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि सप्लाई इंस्पेक्टर कोटेदार को बचाने में जुटी हुई हैं। ग्रामीणों का कहना है कि इन्हीं कारणों से अभी तक कोटेदार के ऊपर कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई।

कोटेदार पर पहले भी लगे थे भ्रष्टाचार के आरोप

देवाना गांव के कोटेदार के ऊपर इसके पहले भी भ्रष्टाचार के आरोप लग चुका हैं बताया जा रहा है कि साल 2012 में कोटेदार ने एक क्विंटल चीनी निजी दुकान में बेच दी थी जो विभागीय अधिकारियों द्वारा पकड़ी गई थी जिस के आरोप में कोटेदार को जेल तक जाना पड़ा था यह मामला अभी जिला अदालत में विचाराधीन है। इन आरोपों के बावजूद भी खाद्य विभाग के अधिकारी और कर्मचारी कोटेदार को बचाने में लगे हुए हैं।

Tags:    

Similar News