KGMU डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव: अब ऑनलाइन होगी MBBS व BDS की पढ़ाई, SGPGI के बराबर वेतन हेतु 6 कैडर के शासनादेश जारी

KGMU के डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव: भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus in India) का नया वैरिएंट तेज़ी से अपने पांव पसार रहा है। राजधानी लखनऊ स्थित KGMU में अब ऑनलाइन MBBS व BDS की पढ़ाई होगी।

Report :  Shashwat Mishra
Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2022-01-05 17:11 GMT

KGMU के डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव: Photo - Social Media

Lucknow: भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus in India) का नया वैरिएंट तेज़ी से अपने पांव पसार रहा है। अभी तक देश के 24 राज्यों में 'ओमिक्रोन' वैरिएंट से संक्रमित मरीज़ मिल चुके हैं। इसके अलावा, ख़बर लिखे जाने तक पूरे देश में 2135 केस सामने आ चुके हैं। जिसके मद्देनजर, कई राज्यों में स्कूल व कॉलेजों को बंद कर दिया गया है। कोरोना गाइडलाइंस के नियमों को भी सख़्त किया जा रहा है।

वहीं, उत्तर प्रदेश के 23 जिलों में ओमिक्रोन वैरिएंट के मामले सामने आ चुके हैं। यूपी में अभी तक 31 केस सामने आए हैं। जिसके बाद, कक्षा-10वीं तक सभी निजी व सरकारी विद्यालयों को बंद कर दिया गया है। और, कक्षा- 11वीं व 12वीं के छात्रों के लिये भी स्कूल बंद कर दिए गए हैं, लेकिन इन छात्रों की ऑनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी। ताज़ा जानकारी लखनऊ के किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्विद्यालय (KGMU) से आई है, जहां पर अब एमबीबीएस (MBBS) और बीडीएस (BDS) की पढ़ाई को ऑनलाइन कराने का निर्णय लिया गया है।

ऑनलाइन होगी एमबीबीएस व बीडीएस की पढ़ाई

बुधवार को केजीएमयू में एक डॉक्टर के कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद एमबीबीएस व बीडीएस की पढ़ाई को ऑनलाइन कराने का निर्णय लिया गया है। एकेडमिक डीन प्रो. उमा सिंह ने आदेश जारी करते हुए सभी मेडिकल, डेंटल, पैरामेडिकल और नर्सिंग फैकल्टी को कहा है कि 6 जनवरी, 2021 से कोविड़-19 की वजह से ऑनलाइन क्लासेस कराई जाएंगी। यह नियम अगले आदेश तक जारी रहेगा। बता दें कि, ऑनलाइन कक्षाओं को कलाम सेंटर के रूम नंबर-218, 219 और 220 से संचालित किया जाएगा।

एसजीपीजीआई के बराबर वेतन हेतु 6 कैडर के शासनादेश जारी

केजीएमयू के कर्मियों को एसजीपीजीआई के समान वेतनमान का 23 अगस्त 2019 को हुए शासनादेश के लागू करने के सम्ब्न्ध में 17 दिसम्बर को कर्मचारी परिषद द्वारा आंदोलन प्रस्तावित था। जिसके बाद, मुख्यमंत्री के हस्तक्षेप के बाद चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना और प्रमुख सचिव आलोक कुमार विश्वविध्यालय आकर कुलपति, प्रति कुलपति, कुलसचिव की उपस्थिति में कर्मचारी परिषद के पदाधिकारियों को आश्वस्त किया था कि अतिशीघ्र कैडर स्ट्रक्चरिंग की प्रक्रिया पूर्ण कर शासनादेश जारी कर दिए जाएंगे।

कर्मचारी परिषद के अध्यक्ष प्रदीप गंगवार ने बताया कि 17 दिसम्बर को तीन कैडर क्रमशः फिजियोथेरेपिस्ट, ऑक्युपेशनल थेरपिस्ट , परफ़्यूजनिस्ट के शासनादेश जारी कर दिए थे। वहीं, 1 जनवरी को शासन द्वारा आगे के तीन कैडर रिसर्च कैडर, सैनिटेरी अटेंडेंट कैडर (सफ़ाई कर्मी), वाहन चालक का भी शासनादेश जारी कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि कर्मचारी परिषद को पुनः आश्वस्त किया गया है कि आगे के समवर्गो का भी संवर्गीय पुनर्गठन की प्रक्रिया भी जल्द पूर्ण की जाएगी।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Tags:    

Similar News