KMC University Lucknow: 28 छात्रों का ब्लूबुक कंपनी में हुआ चयन, छात्रों को मिलेगा एडवांस ट्रेनिंग

KMC University Lucknow: चयनित विद्यार्थियों को 45 से 60 दिनों की नि:शुल्क एडवांस ट्रेनिंग प्रदान करने के पश्चात ट्रेनिंग का मान्य सर्टिफिकेट कंपनी के द्वारा दिया जाएगा।

Update: 2022-08-21 16:43 GMT

KMC University Lucknow (Social Media)

KMC University Lucknow: भाषा विश्वविद्यालय के बीटेक विभाग के 28 छात्रों का ब्लूबुक कंपनी की एडवांस ट्रेनिंग में चयन हुआ है। कम्पनी की बेसिक ट्रेनिंग में लखनऊ के 6 कॉलेजों के 400 से अधिक विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया था। इसमें कुल 30 विद्यार्थियों का चयन हुआ जिसमें से 28 केएमसी भाषा विश्वविद्यालय के हैं।

चयनित विद्यार्थियों को 45 से 60 दिनों की नि:शुल्क एडवांस ट्रेनिंग प्रदान करने के पश्चात ट्रेनिंग का मान्य सर्टिफिकेट कंपनी के द्वारा दिया जाएगा। इसके बाद चयनित छात्रों को उनकी रुचि और योग्यता के आधार पर विभिन्न क्षेत्रों जैसे कि प्रोग्रामर, सॉफ्टवेयर डेवलपर, टेस्टर, डेटाबेस प्रोग्रामर, सिस्टम इंजीनियरिंग में इंटर्नशिप का मौक़ा दिया जाएगा। जिसमें उन्हें 6000 से 12000 रूपये तक का स्टाइपेंड भी दिया जाएगा। योग्य विद्यार्थियों का प्लेसमेंट कंपनी अपने पेरोल स्केल पर करेगी।

माइक्रोसॉफ्ट की ओर से आयोजित हुआ पहला ओरिएंटेशन सेशन

माइक्रोसॉफ्ट और भाषा विश्विद्यालय के बीच हुए एमओयू के अंतर्गत एडुनेट फाउंडेशन द्वारा छात्राओं को माइक्रोसॉफ्ट द्वारा संचालित टैक सक्षम कार्यक्रम के अंतर्गत ट्रेनिंग प्राप्त करने का मौक़ा मिलेगा। इस कार्यक्रम की सम्पूर्ण जानकारी देने के उद्देश्य से एडुनेट फ़ाउंडेशन द्वारा कोऑर्डिनेटर श्रीमती शान ए फातिमा के सहयोग से विश्वविद्यालय में पहला ओरिएंटेशन सेशन आयोजित किया गया।

इस सेशन में बी.टेक सीएसई, एआइएमएल, एआईडीएस और एमसीए की छात्राओं ने हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम के मुख्य वक्ता माइक्रोसॉफ्ट टीम की ओर से डॉ कवलजीत और श्री मयंक श्रीवास्तव रहे। सेशन में छात्राओं को आज के दौर में महिलाओं के लिए जॉब की महत्ता और सुनहरे अवसरों के बारे में बताया गया। साथ ही छात्राओं ने ट्रेनिंग से संबंधित सवाल पूछे और टैक सक्षम कार्यक्रम के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त की। आपको बता दें कि विश्वविद्यालय की लगभग पचास छात्राओं ने इस ट्रेनिंग में अपना नि:शुल्क रजिस्ट्रेशन कराया है, जिससे वह माइक्रोसॉफ्ट द्वारा आयोजित क्षमता निर्माण, कौशल विकास, तकनीकी कौशल विषयक कार्यशालाओं में हिस्सा लेने के साथ साथ प्लेसमेंट के अवसर भी प्राप्त करेंगी। इस सेशन में एडूनेट के कोऑर्डिनेटर फ़ैसल ख़ान भी उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News