बाबर को पिटाई के बाद छत से नीचे फेंका, मामला गरमाया, पुलिस अधिकारियों पर गिरेगी गाज

Babar Ali Murder Case: बाबर की हत्या की साजिश चुनाव के दौरान ही बन गई थी, पर विरोधियों को इसका मौका नहीं मिल रहा था। मामले में पुलिस ने चार सपा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है।

Written By :  Shreedhar Agnihotri
Published By :  aman
Update: 2022-03-30 06:33 GMT

बाबर अली हत्याकांड 

हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में कुशीनगर जिले में भाजपा कार्यकर्ता बाबर की हत्या की परते अब खुलती जा रही है। बताया जा रहा है, कि बाबर की हत्या की साजिश चुनाव के दौरान ही बन गई थी, पर विरोधियों को इसका मौका नहीं मिल पा रहा था। इस मामले में पुलिस ने चार सपा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। जबकि, इस मामले में अब तक तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित किया जा चुका हैं। वही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतक बाबर की मां से बात कर उन्हें सांत्वना दी है।

उल्लेखनीय है कि कुशीनगर जिले के रामकोला थाना क्षेत्र के कठघरही क्षेत्र में रहने वाला बाबर एक अपनी दुकान पर बैठने के साथ ही के साथ ही अपनी बिरादरी के विरोध के बाद भी भाजपा के लिए काम करता था। चुनाव में भी उसने भाजपा प्रत्याशी पंचानन पाठक की जीत पर मिठाई बांटी। जिससे बिरादरी और गांव के लोग नाराज हुए।

इसके बाद 20 मार्च को अजीमुल्लाह सलमा ताहिद और आरिफ ने शाम छह बजे के लगभग बाबर की लाठी डंडो पिटाई कर दी। यहां तक कि हमलावरों ने बाबर को जब दौडाया तो वह जान बचाने के लिए अपने घर की छत पर चढ गया लेकिन पर वह अपनी जान नहीं बचा सका। हमलावरों ने उसकी पहली पिटाई की और बाद में छत से फेंक दिया। इसके बाद मोदी योगी मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए अजीमुल्लाह सलमा ताहिद और आरिफ नीचे आ गये।

गांव वालों का कहना है कि बाबर के  नाते रिश्तेदार काफी दिन से उस पर दबाव डाल रहे थें कि वह भाजपा का प्रचार न करें। बाबर के घर वालों का आरोप है कि इसकी षिकायत प्रशासनिक अधिकारियों से की गयी थी पर किसी ने उसकी बात को गंभीरता से नहीं लिया। भाजपा विधायक पंचानन पाठक ने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी की है।

वहीं इस घटना के बाद देर शाम   मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतक बाबर की पत्नी और मां से फोन पर बात कर दिलासा देते हुए कहा कि इस दुख की घडी में आपके साथ हुूं और मै आपका दूसरा बेटा हूँ । इस मामले में पुलिस कर्मियों  पर कार्रवाई की गयी है साथ ही दो लाख रुपए की आर्थिक मदद की भी घोषणा की गयी है।

Tags:    

Similar News