Lakhimpur News: दौड़ा-दौड़ाकर पीटे गए सपाई, सहकारी समिति के चुनाव में धांधली का आरोप लगाकर कर रहे थे प्रदर्शन

Lakhimpur News: लखीमपुर खीरी में फूलबेहड़ सहकारी समिति के चुनाव में धांधली का आरोप लगाकर समाजवादी पार्टी के लोगों ने जमकर बवाल काटा।

Newstrack :  Network
Update:2024-09-12 21:48 IST

Lakhimpur News: लखीमपुर खीरी में फूलबेहड़ सहकारी समिति के चुनाव में धांधली का आरोप लगाकर समाजवादी पार्टी के लोगों ने जमकर बवाल काटा। पुलिस ने समझा बुझाकर शांत करने की कोशिश की तो पुलिस से टकराव शुरू हो गया। जुबानी जंग थोड़ी देर में ही जोर आजमाइश में बदल गई। पुलिस जब सपाइयों को रोकने में नाकाम रही तो पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया और सपा कार्यकर्ताओं को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा।

आपको बता दें कि लखीमपुर खीरी की फूलबेहड़ बी पैक्स सहकारी समिति के चुनाव में भाजपा की महिला विधायक मंजू त्यागी का आरओ की टेबल से पर्चे उठा कर ले जाने का वीडियो वायरल हुआ था। वीडियो देखते ही सपा के लोग भड़क गए और प्रशासन पर सत्ताधारी दल के इशारे पर चुनाव में धांधली करवाने का आरोप लगाया। सपाइयों ने पुलिस पर भी एजेंट के रूप में काम करने के आरोप लगाए।

सहकारी समिति के इस उपचुनाव में गुरुवार शाम 4:00 बजे तक ही आवेदन पत्र जमा करने का अंतिम दिन था। आरोप है कि चुनाव अधिकारी लखपेड़ा, ओयल, फुलबेहड़ समिति पर ही बैठ ही नहीं रहे थे और ना ही फोन ऑन कर रहे थे। जिससे समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं का पारा चढ़ गया। सपा जिला अध्यक्ष ने इस बीच जिलाधिकारी से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन भी सौंपा। बताया जा रहा है कि जिलाधिकारी को ज्ञापन देने के बाद दो समितियों पर पर्चे दिए गए, लेकिन प्रत्याशियों के पर्चे प्रशासन ने नेताओं के दबाव में दाखिल नहीं होने दिये। मामले को लेकर सपाइयों ने डीएम से कार्रवाई की मांग की। आरोप है कि प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की। इसके बाद सपा के कार्यकर्ता शाम को एक बार फिर फूलबेहड़ बी पैक्स सहकारी समिति पहुंचे। यहां पर्चा दाखिल करने के दौरान सपा और प्रशासन में झड़प हो गई और लाठी चार्ज शुरू हो गया। लाठी चार्ज में कई सपा कार्यकर्ता घायल हुए हैं।

Tags:    

Similar News