Lakhimpur News: वीर बाल दिवस पर हुई प्रतियोगिताएं, डीएम ने विजेताओं को किया पुरस्कृत

Lakhimpur News:जिले में महिला कल्याण विभाग के तत्वावधान में “वीर बाल दिवस“ के मौके पर निबंध, भाषण, कविता लेखन का आयोजन किया गया। जिसके विजेताओं को बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने पुरस्कृत किया।

Update: 2023-12-27 10:31 GMT

लखीमपुर डीएम ने विजेताओं को किया पुरस्कृत (न्यूजट्रैक)

Lakhimpur Kheri News: जिले में महिला कल्याण विभाग के तत्वावधान में “वीर बाल दिवस“ के मौके पर निबंध, भाषण, कविता लेखन का आयोजन किया गया। जिसके विजेताओं को बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने एडीएम संजय सिंह के साथ पुरस्कृत किया। कार्यक्रम का संयोजन डीपीओ संजय कुमार निगम ने किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने कहा कि ’वीर बाल दिवस’ हमें सिख गुरुओं के बलिदान को याद दिलाता है और साहिबजादों के बलिदान की गाथा हर बच्चे और युवा को सुनाई जानी चाहिए। एडीएम संजय कुमार सिंह ने बताया कि साहिबजादों के अदम्य साहस के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

डीएम ने कला प्रतियोगिता में विजेता विनीत कश्यप, रोहिणी देवी, साक्षी वर्मा, निबंध प्रतियोगिता में अंजली गौतम, कीर्ति प्रजापति, भाषण प्रतियोगिता में नंदिनी सिंह, प्रियंका भार्गव और कविता प्रतियोगिता में जसप्रीत कौर जसलीन कौर को प्रशस्ति पत्र एवं पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

वहीं कार्यक्रम स्थल पर साहिबजादों का किरदार निभाने वाले बच्चे आदित्य कुमार, लवजोत सिंह, सुखदीप सिंह और रमनदीप सिंह ने अपनी प्रस्तुति दी। जिसपर डीएम ने चार वीर बालको को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इस मौके पर एसडीएम रेनू मिश्रा, जिला समन्वयक निक्की गुप्ता, वन स्टाफ केंद्र की प्रशासिका रश्मि चतुर्वेदी, महिला कल्याण विभाग से सुंदरलाल एवं अन्य कार्मिक, गुरु नानक विधिक सभा की शिक्षक स्टाफ मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News