Lakhimpur Kheri: DM-SP ने किए श्री जानकी जीवन मंदिर में दर्शन, जिले की खुशहाली की कामना...लिया जायजा

Lakhimpur Kheri News: जिले के डीएम-एसपी ने लखीमपुर के श्री जानकी जीवन (मुडिया-महन्त) मंदिर, मिश्राना और संकटा देवी मंदिर में दर्शन कर जिले की खुशहाली की कामना की।

Update: 2024-01-20 11:48 GMT

लखीमपुर खीरी जिले के DM-SP ने किए श्री जानकी जीवन मंदिर में दर्शन (Social Media)

Lakhimpur Kheri News: अयोध्या में श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर लखीमपुर खीरी में खासा उत्साह है। शहर के प्रमुख मार्गों, चौराहों, मंदिरों को न केवल भव्यता से सजाया गया बल्कि, पूरा जिला श्रीराम की भक्ति से ओतप्रोत हो चुका है। सरकार के निर्देश और जिला प्रशासन की ओर से जिले में पौराणिक एवं प्रमुख मंदिरों में विशेष कार्यक्रमों का आयोजन हो रहा है। रामायण, सुंदरकांड पाठ, भजन संध्या, राम नाम संकीर्तन आदि कार्यक्रमों की श्रृंखला जारी है।

डीएम-एसपी ने मंदिर में किए दर्शन, खुशहाली की कामना

श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर जिले में प्रशासन की ओर से तैयारियों एवं आयोजन का जायजा लेने के उद्देश्य से डीएम महेंद्र बहादुर सिंह (DM Mahendra Bahadur Singh), एसपी गणेश प्रसाद साहा (SP Ganesh Prasad Saha) ने भ्रमण किया। डीएम-एसपी ने लखीमपुर के श्री जानकी जीवन (मुडिया-महन्त) मंदिर, मिश्राना और संकटा देवी मंदिर में दर्शन कर जिले की खुशहाली की कामना की। इस दौरान डीएम-एसपी ने अत्यधिक ठंड एवं शीतलहर से उत्पन्न होने वाली समस्याओं के मद्देनजर निराश्रित, असहाय तथा कमजोर वर्ग के लोगों को राहत पहुंचाने के मकसद से कंबल बांटे।


श्री जानकी जीवन मंदिर में 21 को रामायण पाठ

श्री राजगोपाल मंदिर ट्रस्ट श्री अयोध्या जी, लखीमपुर-खीरी अधिकृत प्राधिकारी (रिसीवर) एसडीएम (सदर) श्रद्धा सिंह ने बताया कि, 'श्री जानकी जीवन (मुडिया-महन्त) मंदिर में 21 जनवरी को रामायण पाठ का सुबह 10 बजे से शुभारंभ होगा। 22 जनवरी को रामायण पाठ पूर्ण होने पर 51 कन्याओं को "कन्या भोज" कार्यक्रम आयोजित होगा। उन्होंने देशवासियों से अपील की है कि इस रामायण पाठ के धार्मिक अनुष्ठान कार्यक्रम में शामिल हो।'

सीडीओ ने की आरती 

तहसील आवासीय परिसर स्थित मंदिर में अखंड रामायण पाठ  हुआ। सीडीओ ने यहां आरती और प्रसाद वितरण किया। आपको बता दें, निघासन तहसील के आवासीय परिसर में स्थापित मंदिर में श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर गत दिवस को तहसील प्रशासन निघासन के तत्वावधान में शुरू अखंड रामायण पाठ का आज पूर्ण हुई। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह, उप जिलाधिकारी अश्वनी कुमार सिंह, तहसीलदार भीमसेन सिंह के साथ श्री रामायण की आरती करते हुए उपस्थित जनों को प्रसाद का वितरण किया।

Tags:    

Similar News