Lakhimpur Kheri News: डीएम के निर्देश पर..एडीएम ने किया जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण, मचा हड़कंप

Lakhimpur Kheri News: एडीएम ने परखी चिकित्सालय की व्यवस्थाएं, दिए निर्देश चिकित्सालय में पहले से दिखा सुधार, व्यवस्थाए निरीक्षण में नदारत मिले कार्मिकों पर कार्यवाही, एडीएम ने डीएम को भेजी रिपोर्ट

Update: 2024-08-27 11:44 GMT

Lakhimpur Kheri ( Pic- Newstrack)

Lakhimpur Kheri News:  मंगलवार डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल के निर्देश पर अपर जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह ने जिला चिकित्सालय ओयल पहुँचकर वहाँ की व्यवस्थाओं एवं चिकित्सा कर्मियों की कार्यशैली का औचक निरीक्षण करते हुए हॉस्पिटल की व्यवस्थाओं को सुदृढ़ करने व मरीजों को पूरी स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ सुनिश्चित करने हेतु निर्देशित किया। निरीक्षण के दौरान डिप्टी कलेक्टर रत्नाकर मिश्रा, सीएमएस डॉ आरके कोली भी मौजूद रहे।

एडीएम ने पर्चा काउंटर और ओपीडी का हाल देखा। ओपीडी के बाहर बैठे मरीजों से बात की। उनका हालचाल लिया और परेशानियां पूछी। निरीक्षण के दौरान पर्चा काउंटर पर तैनात राजेंद्र मिश्रा अनुपस्थित मिले, इनके विरुद्ध कार्यवाही हेतु सीएमएस को निर्देशित किया। पर्चा काउंटर पर मरीज, उनके तिमारदारों की लगी लंबी लाइनों को एडीएम ने स्वयं व्यवस्थित कराया। निर्देश दिए कि पर्चा काउंटर पर तैनात कार्मिक की अनुपस्थिति होने पर अन्य कार्मिकों को अवश्य लगाए ताकि पर्चा बनवाने में असुविधा का सामना न करना पड़े।

एडीएम ने सीएमएस कक्ष में चिकित्सकों की उपस्थिति रजिस्टर भी देखा। इस माह की चिकित्सक, पैरामेडिकल और नर्सिंग स्टाफ की उपस्थिति पंजिका के छायाचित्र भी अनुरक्षित किए। एडीएम ने चिकित्सक एवं पैरामेडिकल की अनुपस्थित का कारण जाना। नदारत कार्मिकों के विरुद्ध कार्यवाही के लिए कहा। सीएमएस को निर्देश दिए कि चिकित्सा व्यवस्था को और अधिक बेहतर बनाया जाए।

एडीएम करीब एक घंटे तक यहां रहे, जिससे स्वास्थ्य कर्मियों की धड़कनें बढ़ गईं। निरीक्षण के दौरान उन्होंने पर्ची काउंटर, पुरुष सर्जिकल वार्ड, पुरुष ऑर्थो वार्ड, डेंगू वार्ड, इमरजेंसी, ड्रेसिंग रूम, सर्जन कक्ष, दवा वितरणकक्ष, इंजेक्शन कक्ष, पैथोलोजी कक्ष, ओपीडी कक्ष, जनरल महिला व पुरुष वार्ड, टायलेट मेल व फीमेल, आपातकालीन कक्ष का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान समय-समय पर साफ-सफाई कराने के निर्देश दिए गए। बताते चलें कि निरीक्षण के दौरान पहले से काफी सुधार चिकित्सालय में दिखा है। वर्तमान में बुखार के मरीज अधिक आ रहे हैं।

Tags:    

Similar News