Lakhimpur Kheri News: गर्मी में राहत पाने को हाथियों ने तलाब में की खूब मस्ती

Lakhimpur Kheri News: 15-20 हाथियों का एक झुंड जमकर मस्ती कर रहा है, वे एक-दूसरे पर पानी के फव्वारे छोड़ रहे हैं।

Update: 2024-05-25 09:05 GMT

Lakhimpur-Kheeri (Pic: Newstrack)

Lakhimpur Kheri: यूपी समेत पूरे उत्तर भारत में भीषण गर्मी पड़ रही है। इंसान तो इंसान जानवर भी गर्मी से बेहाल हैं। सभी इससे राहत पाना चाहते हैं। लखीमपुर खीरी में गर्मी से बचने के लिए हाथियों ने पानी का सहारा लिया। हाथियों का एक झुंड तालाब में जमकर मस्ती करता दिखा।

लखीमपुर जिले के इंडो नेपाल बॉर्डर पर बने दुधवा पार्क से निकल कर जानवर भी पानी की तलाश में घूम रहे हैं। वहीं सोशल मीडिया पर इस समय एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें साफ देखा जा सकता है कि इस भीषण गर्मी से राहत पाने के लिए हाथियों का झुंड एक तालाब में नहा कर गर्मी से राहत पाने की कोशिश कर रहा है।

लखीमपुर खीरी में तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया है। तेज चिलचिलाती धूप और भीषण गर्मी के चलते इंसान तो इंसान दुधवा के जंगल में स्वच्छंद विचरण करने वाले जंगली जानवर भी बेहाल व परेशान दिखाई दे रहे हैं। ऐसे में इंडो नेपाल बॉर्डर पर मौजूद दुधवा टाइगर रिजर्व से पानी में टस्कर हाथियों के एक झुंड का नहाते और मस्ती करने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे लोग खासा पसंद कर रहे हैं।

वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया 

दरअसल ये वीडियो तीन से चार दिन पुराना बताया जा रहा है। जहां कुछ पर्यटक दुधवा टाइगर रिजर्व में वन्य जीवों का दीदार करने के लिए आए थे। इसी दौरान दुधवा टाइगर रिजर्व के जंगल में मौजूद एक ताल पर जंगली हाथियों का झुंड दिखाई दिया जो चिलचिलाती धूप और गर्मी से राहत पाने और अपने शरीर का तापमान कम करने के लिए पानी में नहाते और मस्ती करते दिखाई दे रहे थे, जिसमें हाथी एक दूसरे पर पानी के फव्वारे छोड़ रहे थे। वहीं जलविहार करते हाथियों की संख्या लगभग 15 से 20 के आसपास बताई जा रही है। पर्यटकों ने इस नजारे का वीडियो अपने मोबाइल से बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया जो तेजी से वायरल हो रहा है और इस वीडियो को लोग काफी पसंद कर रहे हैं।

Tags:    

Similar News