Lakhimpur News: जिला युवा उत्सव का रंगारंग आगाज, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री ने किया उद्घाटन

Lakhimpur News: युवा संवाद कार्यक्रम के जरिए युवाओं में देशभक्ति की भावना और स्वतंत्रता संग्राम के मूल्यों को जगाने के लिए एवं 2047 का भारत कैसा होगा, इसपर युवाओं ने अपने विचार व्यक्त किए। कई छात्र-छात्राओं ने कहा कि भविष्य के बेहतर भारत का निर्माण युवा वर्ग की जिम्मेदारी है।

Update: 2023-05-31 19:24 GMT
(Pic: Newstrack)

Lakhimpur News: नेहरू युवा केन्द्र लखीमपुर के तत्वावधान में जिला युवा उत्सव समारोह का आगाज हुआ। कार्यक्रम का उद्घाटन केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी ने किया। इस युवा उत्सव में कई विभागों ने स्टाल लगाकर सामग्री व जानकारी उपलब्ध कराई। जिला युवा अधिकारी विकास सिंह ने बताया कि इस युवा उत्सव में युवाओं में राष्ट्रीय एकता एवं एकजुटता का संदेश देने के मकसद से पांच प्रतियोगिताएं रखी गई हैं।

युवा प्रतिभाओं को किया गया सम्मानित

युवा संवाद कार्यक्रम के जरिए युवाओं में देशभक्ति की भावना और स्वतंत्रता संग्राम के मूल्यों को जगाने के लिए एवं 2047 का भारत कैसा होगा, इसपर युवाओं ने अपने विचार व्यक्त किए। कई छात्र-छात्राओं ने कहा कि भविष्य के बेहतर भारत का निर्माण युवा वर्ग की जिम्मेदारी है। देश में युवाओं की सबसे बड़ी आबादी है। युवा वर्ग चाहे तो भारत के विश्व गुरू बनने का सपना साकार हो सकता है। कोरोना काल और तमाम विपदाओं के समय भारत ने अन्य देशों की बड़ी सहायता की। जो इस बात का सूचक है कि हम विश्व गुरू बनने की ओर अग्रसर हैं। इस दौरान नेहरू युवा केन्द्र लखीमपुर के द्वारा सभी प्रतियोगिताओं में विजेताओं को पुरस्कार एवं प्रमाण पत्रों का वितरण किया गया।

इन छात्र-छात्राओं को मिले पुरस्कार

समारोह में पेन्टिग, कविता लेखन, फोटोग्राफी, भाषण प्रतियोगिता, युवा संवाद एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसमें लखीमपुर जिले के समस्त ब्लॉकों से चयनित युवाओं ने भाग लिया। जिसमें कविता लेखन में प्रथम अचल मौर्य, द्वितीय शुभी दीक्षित, तृतीय दुर्गा प्रसाद, फोटोग्राफी में प्रथम चिमांस श्रीवास्तव, द्वितीय मंजीत कुमार, तृतीय गौरव दीक्षित, पेंटिंग में प्रथम नैना गुप्ता, द्वितीय अल्का गुप्ता, तृतीय सौम्या वर्मा, भाषण प्रतियोगिता में प्रथम अखिल मिश्र, द्वितीय सिमरन कनोजिया, तृतीय कीर्ति सिंह, सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रथम पंडित दीनदयाल सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज, द्वितीय सनातन धर्म सरस्वती बालिका विद्या मंदिर, तृतीय सिटी मान्टेसरी रहा। इस दौरान छात्र-छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। जिन्हें देख अतिथियों ने उनकी प्रतिभा की खूब प्रशंसा की।

Tags:    

Similar News