Lakhimpur Kheri News : सख्त पहरे में हुई यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा, केंद्रों पर कड़े इंतजाम

Lakhimpur Kheri News : खीरी जिले के 15 केंद्रों पर संचालित सिपाही भर्ती परीक्षा शुक्रवार को भी अभ्यर्थियों ने कड़ी सुरक्षा निगरानी में दोनों पाली की परीक्षा दी।

Update: 2024-08-30 12:16 GMT

Lakhimpur Kheri News : खीरी जिले के 15 केंद्रों पर संचालित सिपाही भर्ती परीक्षा शुक्रवार को भी अभ्यर्थियों ने कड़ी सुरक्षा निगरानी में दोनों पाली की परीक्षा दी। इस दौरान दोनों पालियों में बुलाए गए 9792 में से 6649 अभ्यर्थी ही परीक्षा में शामिल हुए, जबकि 3143 ने गैर हाजिर रहकर परीक्षा छोड़ दी। परीक्षा को सकुशल बनाने के लिए डीएम, एसपी, एडीएम, एएसपी समेत सेक्टर मजिस्ट्रेट सतत भ्रमणशील रहकर परीक्षा केंद्रों का जायजा लेते रहे। वही स्टेटिक मजिस्ट्रेट परीक्षा केंद्रों पर मुस्तैद रहे।

डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल व एसपी गणेश प्रसाद साहा ने दोनों सत्रों की परीक्षा में भ्रमणशील रहकर जनपद खीरी में स्थित परीक्षा केंद्रों (जीआईसी, गांधी विद्यालय इंटर कॉलेज, स्वामी श्याम प्रकाश इंटर कॉलेज) का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लेकर परीक्षा को सकुशल एवं शुचितापूर्ण सम्पन्न कराने जरूरी निर्देश दिए। डीएम-एसपी ने परीक्षार्थियों हेतु भौतिक सुविधाओं/सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते हुए सीसीटीवी कैमरों को चैक किया व संबंधित को जरूरी दिशा निर्देश दिए।

परीक्षा सकुशल सम्पन्न

वहीं, एडीएम संजय कुमार सिंह ने दोनों पलियो की परीक्षा में भ्रमणशील रहकर परीक्षा केंद्रों राजकीय इंटर कॉलेज, अब्दुल कलाम आजाद गर्ल्स इंटर कॉलेज, इस्लामिया इंटर कॉलेज और भगवानदीन आर्यकन्या इंटर कॉलेज का निरीक्षण किया। उन्होंने केंद्र व्यवस्थापक, स्टैटिक मजिस्ट्रेट को परीक्षा में आयोग के शत प्रतिशत निर्देशों के अनुपालन के निर्देश दिए। वहीं, सेक्टर मजिस्ट्रेट ने भी भ्रमणशील रहकर अपने सेक्टर के परीक्षा केंद्रों पर सतर्क दृष्टि रखते हुए पूरी परीक्षा को सकुशल संपन्न कराया।

बता दें कि जनपद के 15 परीक्षा केंद्रों पर प्रत्येक पाली के लिए पंजीकृत परीक्षार्थी 4896 के सापेक्ष पहली पाली में 3251 परीक्षार्थी उपस्थित रहे तो 1645 अनुपस्थित रहे। इसी तरह से दूसरी पाली में 3398 परीक्षार्थी उपस्थित रहे तो 1498 ने परीक्षा से किनारा कर लिया।

Tags:    

Similar News